RailTel IPO: 16 फरवरी को आ रहा कमाई का मौका, रेलवे की ये कंपनी भी निवेशकों को बनाएगी मालामाल!

RailTel का IPO 16 फरवरी को आएगा

RailTel का IPO 16 फरवरी को आएगा

Railtel IPO: रेल टेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (RailTel Corporation of India) 16 फरवरी को अपना आईपीओ लाने जा रही है. इसमें आप 16 फरवरी से लेकर 18 फरवरी तक पैसा लगा सकते हैं. रेलटेल का शेयर बीएसई और एनएसई दोनों इंडेक्स पर लिस्ट होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 12:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: Railtel IPO: शेयर बाजार में निवेशकों को अगले हफ्ते एक और कमाई का मौका मिलने वाला है. अगर आप पिछले आईपीओ में कमाई करने से चूक गए हैं तो अब आपके लिए एक और बंपर मुनाफे वाला सौदा आ रहा है. सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी रेल टेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (RailTel Corporation of India) 16 फरवरी को अपना आईपीओ लाने जा रही है. इसमें आप 16 फरवरी से लेकर 18 फरवरी तक पैसा लगा सकते हैं. रेलटेल का शेयर बीएसई और एनएसई दोनों इंडेक्स पर लिस्ट होगा. आइए आपको इस IPO के बारे में डिटेल में बताते हैं-

जानें IPO के बारे में जरूरी बातें-

>> इस आईपीओ का प्राइस बैंड 93-94 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है.

>> इस आईपीओ के तहत 8,71,53,369 शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए बेचे जाएंगे.
>> ऑफर के जरिए सरकार की 819.24 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है.

>> ऑफर की लॉट साइज 155 इक्विटी शेयरों की है.

>> इस IPO में आपको कम से कम 14,570 रुपए लगाने होंगे.



>> निवेशक अधिकतम 13 लॉट साइज के लिए बोली लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ...तो क्या अब WhatsApp पर मिलेगी सैलरी क्रेडिट होने की जानकारी? पढ़ें क्या है सरकार का कहना

सितंबर 2020 की तिमाही में कितना था कंपनी का मुनाफा

अगर कंपनी की फाइनेंशियल स्थिति की बात करें तो सितंबर 2020 में खत्म हुई तिमाही में कंपनी का कुल एसेट्स 2482 करोड़ के करीब था. इसके अलावा कंपनी का रेवेन्यु 554 करोड़ रुपए के करीब था. कंपनी का मुनाफा करीब 46 करोड़ रुपये रहा था.

जानें कंपनी के बारे में

RailTel Corporation of India भारतीय रेलवे का एक उपक्रम है. यह इन्फॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी इन्फ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराती है. यह भारत की सबसे बड़ी न्यूट्रल टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर कंपनी है. कंपनी का गठन सितंबर 2000 में किया गया था. कंपनी का मकसद ट्रेनों के नियंत्रण संचालन, सुरक्षा और देश भर में ब्रॉडबैंड और मल्टी मीडिया नेटवर्क सुविधाएं उपलब्ध कराके अतिरिक्त आय अर्जित करना है. बता दें यह रेलवे मंत्रालय के तहत काम करती है.

होगा इस साल का छठा आईपीओ

साल 2021 का यह छठा आईपीओ होगा. बता दें अब तक आईआरएफसी, इंडिगो पेंट्स, होम फस्ट फाइनेंस, स्टोव क्राफ्ट और ब्रूकफील्ड इंडिया रीयल एसटेट ट्रस्ट के आइपीओ आ चुके हैं. वहीं 15 फरवरी को न्यूरेका लिमिटेड का आईपीओ आने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सस्ता सोना खरीदने का अच्छा मौका, आज फिर गिर गए दाम, फटाफट चेक करें 10 ग्राम का भाव

मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, हरियाणा के गुरूग्राम और तेलंगाना के सिकंदराबाद में कंपनी के डेटा सेंटर हैं, जिसके जरिए कंपनी अपनी सेवाएं उपलब्ध कराती है. IPO के लिए कंपनी ने ICICI Securities, IDBI Capital Markets & Securities और SBI Capital Markets इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज