लाइव टीवी

दशहरा-दिवाली पर यात्रियों को आसानी से मिलेगा टिकट, Railway ने बनाया ये खास प्लान

News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 9:50 AM IST
दशहरा-दिवाली पर यात्रियों को आसानी से मिलेगा टिकट, Railway ने बनाया ये खास प्लान
त्योहारों के सीजन में रेलवे ये स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है. (Demo pic)

दशहरा, दिवाली, दुर्गा पूजा और छठ पूजा पर बहुत लोग घर जाते हैं इस वजह से ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट होती है. ऐसे में यात्रियों को इस बार अच्छी सुविधा देने के लिए रेलवे ने विशेष इंतजाम किए हैं. उत्तर रेलवे ने 20 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की घोषणा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 9:50 AM IST
  • Share this:
रेलवे का कन्फर्म टिकट मिलना आम दिनों में भी आसान नहीं होता. और जब फेस्टिव सीजन का टाइम हो तो ये बेहद मुश्किल हो जाता है. दशहरा, दिवाली, दुर्गा पूजा और छठ पूजा पर बहुत लोग घर जाते हैं इस वजह से ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट होती है. ऐसे में यात्रियों को इस बार अच्छी सुविधा देने के लिए रेलवे ने विशेष इंतजाम किए हैं. उत्तर रेलवे ने 20 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की घोषणा की है.

उत्तर रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दुर्गा पूजा और दीपावली के दौरान अधिक भीड़ को देखते हुए ट्रेनों की क्षमता बढ़ाने का फैसला लिया गया है. ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे. कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त एसी कोच तो कुछ में अतिरिक्त स्लीपर कोच की व्यवस्था की जाएगी. इससे वेटिंग लिस्ट में कमी आएगी और प्रति कोच 72 यात्रियों की सीट कन्फर्म हो पाएगी.

ये भी पढ़ें: तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों को मिलेगा शानदार खाना, शामिल होंगी ये चीजें

नई दिल्ली-अमृतसर स्वर्ण शताब्दी, नई दिल्ली- दौराई शताब्दी एक्सप्रेस, नई दिल्ली काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस, नई दिल्ली चंडीगढ़ शताब्दी एक्सप्रेस में एक-एक एसी चेयरकार अतिरिक्त लगाए जाएंगे. वहीं, नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी, नई दिल्ली जम्मू राजधानी में एसी थर्ड क्लास का अतिरिक्त कोच लगेगा. इसके अलावा कई ट्रेनों में स्लीपर कोच लगाए जाएंगे.



ये भी पढ़ें: रेलवे का बड़ा तोहफा! नवरात्र में शुरू होगी दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 9:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...