ट्रेन में चूहे के काटने पर रेलवे को देना पड़ा 25 हजार रुपए का जुर्माना

रेलवे के सामने आया एक नया केस, हुआ कुछ यूं की ट्रेन में सफर कर रहे एक व्यक्ति को चूहे ने काट लिया था. चूहे के काटने से घायल हुए व्यक्ति ने उपभोक्ता फोरम में रेलवे के ऊपर केस किया.

News18Hindi
Updated: August 30, 2018, 11:22 AM IST
ट्रेन में चूहे के काटने पर रेलवे को देना पड़ा 25 हजार रुपए का जुर्माना
Demo Pic.
News18Hindi
Updated: August 30, 2018, 11:22 AM IST
रेलवे के सामने आया एक नया केस, हुआ कुछ यूं की ट्रेन में सफर कर रहे एक व्यक्ति को चूहे ने काट लिया था. चूहे के काटने से घायल हुए व्यक्ति ने उपभोक्ता फोरम में रेलवे के ऊपर केस किया. बुधवार को केस का निस्तारण करते हुए उपभोक्ता फोरम ने रेलवे पर 25,000 रुपये जुर्माना देने का आदेश दिया है. ज़िला उपभोक्ता फोरम ने रेल यात्री वेंकटचलम को चूहे द्वारा काट लिये जाने पर 25000 के जुर्माने सहित अन्य राहत देने के निर्णय का स्वागत किया जाना चाहिये.

5 करोड़ कमाने का शानदार मौका, करनी होगी ये छोटी सी प्लानिंग





मामला तमिलनाडु के सलेम का है. वेंकटचलम ने बताया कि 8 अगस्त 2014 को वह ट्रेन से चेन्नै जा रहे थे. रास्ते में उन्हें एक चूहे ने काट लिया था. उन्होंने इसकी शिकायत रेलवे के अधिकारियों से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

बाद में उन्होंने रेलवे के खिलाफ उपभोक्ता फोरम में केस किया. उपभोक्ता फोरम ने रेलवे को आदेश दिया कि वेंकटचलम को 25,000 रुपये जुर्माना दें. इसके अलावा उपभोक्ता फोरम ने रेलवे को चिकित्सा खर्च के रूप में 2,000 रुपये अलग से वेंकटचलम को देने का निर्देश दिया है.

SBI अपने ग्राहकों को भेज रहा है ये खास SMS! नहीं मानने वालों का अकाउंट हो सकता है ब्लॉक

जिला उपभोक्ता मंच के अध्यक्ष आर वी दीनदयालन और सदस्य एस राजालक्ष्मी ने यात्री वेंकटचलम को मानसिक प्रताड़ना के लिए मुआवजा देने का आदेश दिया है. इसके अलावा अदालती खर्च के रूप में 5,000 रुपये अतिरिक्त पीड़ित को देने का आदेश हुआ है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...