Alert! घर से निकलने से पहले जरूर चेक कर लें लिस्ट, रेलवे ने कैंसिल की 300 से ज्यादा ट्रेनें

Alert! घर से निकलने से पहले जरूर चेक कर लें लिस्ट, रेलवे ने कैंसिल की 300 से ज्यादा ट्रेनें
घर से निकलने से पहले जरूर चेक कर लें लिस्ट

रेलवे (Railway) की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वारी सिस्टम (NTS) पर कैंसिल की गई ट्रेनों की सूची जारी की गई है. रेलवे के मुताबिक, ताज एक्सप्रेस, जनशताब्दी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को कैंसिल किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 22, 2019, 12:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने रविवार को 300 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल ( (Train Cancelled) किया है. रेलवे की ओर से कुछ मेल (Mail) और एक्सप्रेस ट्रेनों (Express Train) के साथ ही कुछ स्पेशल रेलगाड़ियों को भी कैंसिल किया गया है. अगर आप भी रेल यात्रा करने वाले हैं तो अपनी ट्रेन की स्थिति जांच लें.

रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वारी सिस्टम (NTS) पर कैंसिल की गई ट्रेनों की सूची जारी की गई है. रेलवे के मुताबिक, ताज एक्सप्रेस, जनशताब्दी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. देश भर में रेलवे के अलग-अलग जोनों में चल रहे मरम्मत के काम करने को लिए कई ट्रैफिक ब्लॉक लिए गए हैं. ऐसे में गाड़ियों को बेहतर तरीके से चलाने के लिए इन गाड़ियों को कैंसिल किया गया है. ये भी पढ़ें: 31 दिसंबर से पहले निपटा लें ये 4 काम, नहीं तो नए साल में होगी परेशानी





इस नंबर पर कॉल कर जानें अपनी ट्रेन की स्थिति
रेलवे ने जिन रेलगाड़ियों को कैंसिल किया गया है उनकी सूची रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम पर डाल दी है. वहीं स्टेशनों पर एनाउंसमेंट के जरिए यात्रियों को कैंसिल ट्रेनों की सूचना दी जा रही है. 139 सेवा पर SMS कर के भी गाड़ियों की स्थिति जानी जा सकती है. वहीं जिन यात्रियों की रेलगाड़ी कैंसिल हो गई है वो अपना टिकट कैंसिल करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं. ऐसे में आप अपने रूट की दूसरी ट्रेन के विकल्प पर विचार कर सकते हैं.

बता दें कि रोजाना 2 करोड़ से ज्यादा लोग रेलवे से यात्रा करते हैं. कोहरे और पटरियों की मरम्मत की वजह से कई ट्रेनों को रद्द किया गया है.

ये भी पढ़ें:
Sunday Special: साल 2019 में PF नियमों में हुए ये बड़े बदलाव, जानें आपको क्या होगा फायदा?
इस बिजनेस को शुरू करने के लिए मोदी सरकार दे रही ₹2.50 लाख, हर महीने होगी मोटी कमाई!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज