IRCTC टूर पैकेज: 21590 रुपये में करें बेंगलुरु-मैसूर-ऊटी की सैर, जानें पूरी डिटेल

IRCTC के इस रोमांचक यात्रा की शुरूआत 25 मई से होगी.

News18Hindi
Updated: April 9, 2019, 8:08 PM IST
IRCTC टूर पैकेज: 21590 रुपये में करें बेंगलुरु-मैसूर-ऊटी की सैर, जानें पूरी डिटेल
IRCTC के इस रोमांचक यात्रा की शुरूआत 25 मई से होगी.
News18Hindi
Updated: April 9, 2019, 8:08 PM IST
गर्मी की छुट्टियों को देखते हुए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने पर्यटकों के लिए खास पैकेज पेश किया है. IRCTC गर्मी की छुट्टियों में बेंगलुरु, मैसूर, ऊटी की सैर कराएगा. IRCTC के इस रोमांचक यात्रा की शुरूआत 25 मई से होगी. इस पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 21,590 रुपये है. पैकेज के तहत पर्यटक 3AC में ट्रेवल करेंगे और ट्रिपल शेयरिंग रूम में ठहरेंगे. (ये भी पढ़ें: 15 हजार लगाकर 3 महीने में कमाएं 3 लाख रुपये, जानें क्या है बिजनेस)

पैकेज डिटेल्स


बेंगुलरु-मैसूल-ऊटी समर स्पेशल एसी टूरिस्ट ट्रेन 25 मई 2019 को छत्रपति शिवाजी टर्मिनल रेलवे स्टेश (CSTM) से सुबह 6.30 खुलेगी. इस टूरिस्ट ट्रेन में 3AC, 2AC और 1AC के ऑप्शन होंगे.



कितना होगा खर्च
7 नाइट और 8 दिनों के इस टूर के लिए ट्रिपल शेयरिंग आधार पर प्रति व्यक्ति 21590 रुपए चुकाने होंगे. वहीं ट्विन शेयरिंग पर 22,790 रुपये और सिंगल रूम फर्स्ट एसी के लिए 35,060 रुपये खर्च होंगे. (ये भी पढ़ें: PAN-Aadhaar लिंक करने की तारीख इन लोगों के लिए नहीं बढ़ी, हो सकता है बड़ा नुकसान)

यहां मिलेगा घूमने का मौका
IRCTC के इस पैकेज के तहत पर्यटकों को बेंगुलरु में विधान सभा, लालबाग, बोटैनिकल गार्ड, टिपू सुल्तान पैलेस और बुल टेंपल घुमाया जाएगा. मैसूर में वृंदावन गार्डन, चामुंडी हिल, नंदी मंदिर, महिषासुर मूर्ति, मैसूर पैलेस घुमाया जाएगा. ऊटी में रोज गार्डन, बोटैनिकल गार्डन, माउंटेन ट्रेन और कोन्नूर में पाइन फॉरेस्ट, लैम्प्स रॉक, डॉल्फिन हाउस घुमाया जाएगा.



IRCTC के मुताबिक, पैकेज के तहत पर्यटक को एसी होटल में ठहराया जाएगा और एसी गाड़ी में घुमाया जाएगा. इसके अलावा उनको नाश्ता, डिनर और रोजाना एक लीटर ड्रिंकिंग वाटर मिलेगा. (ये भी पढ़ें: SBI का स्पेशल प्लान, क्रेडिट-डेबिट कार्ड से फ्रॉड होने पर भी नहीं लगेगा आपके पैसों को चूना)



ऐसे करें बुकिंग
आप IRCTC की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन पैकेज को बुक कर सकते हैं. इसके अलावा IRCTC के टूरिस्ट सुविधा केंद्र, जोनल ऑफिस और रिजनल ऑफिस में बुक कर सकते हैं.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार