Home /News /business /

रेल मंत्री ने गांधीनगर स्टेशन पर ली सेल्फी, कहा- देश की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला प्रोजेक्ट

रेल मंत्री ने गांधीनगर स्टेशन पर ली सेल्फी, कहा- देश की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला प्रोजेक्ट

गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर सेल्फी लेते रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर सेल्फी लेते रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

गांधीनगर स्टेशन देश का पहला रिडेवलप रेलवे स्टेशन है जहां यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी कई सुविधाएं मिलेगी.

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के गांधीनगर के नए रेलवे स्टेशन (Gandhinagar Capital Railway Station) का उद्घाटन किया. ये देश का पहला रिडेवलप रेलवे स्टेशन है और यहां यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी कई सुविधाएं मिलेंगी. कोरोना के कारण रेलवे स्टेशन का उद्घाटन समारोह डिजिटल तरीके से आयोजित किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा औपचारिक रूप से उद्घाटन करने से पहले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने स्टेशन का दौरा किया और दो ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

    रेल मंत्री ने स्टेशन के उन्नत बुनियादी ढांचे को दिखाते हुए ट्विटर पर एक सेल्फी पोस्ट की. फोटो टिकट काउंटर पर ली गई थी, जहां कुछ कर्मचारी कांच के विभाजन के पीछे बैठे यात्रियों की प्रतीक्षा कर रहे थे. स्टेशन, जिसे फूलों से सजाया गया था.

    ये भी पढ़ें - भगोड़े माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी से बैंकों ने कितने पैसे वसूले, ED ने बताया

    गांधीनगर कैपिटल भारत का पहला रिडेवलप स्टेशन है
    ये देश का पहला रिडेवलप रेलवे स्टेशन है और यहां यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी कई सुविधाएं मिलेंगी. वैष्णव ने ट्वीट कर कहा, ''गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन देश की आकांक्षाओं को और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सपनों को साकार करने वाला प्रोजेक्ट है''.



    क्यों सबसे खास है गांधीनगर कैपिटल स्टेशन?
    गांधीनगर रेलवे स्टेशन अब आधुनिक हवाई अड्डों की तरह है, इसमें विश्व स्तरीय सुविधाओं को शामिल किया गया है. यह अब एक विकलांग-अनुकूल स्टेशन है जिसमें एक विशेष टिकट बुकिंग काउंटर, रैंप, लिफ्ट और समर्पित पार्किंग की जगह भी है. स्टेशन में एक पांच सितारा होटल भी होगा जो एक निजी संस्था द्वारा चलाया जाएगा, और पूरी इमारत का निर्माण ग्रीन बिल्डिंग सुविधाओं के लिए किया गया है. इसमें  ₹71 करोड़ की लागत लगाई गई है.

    Tags: Business news in hindi, PM Modi, Railway

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर