Home /News /business /

घर पर भूल गए मास्क या सेनिटाइजर तो रेलवे प्लेटफॉर्म से खरीद सकेंगे, जानिए कितनी होगी कीमत

घर पर भूल गए मास्क या सेनिटाइजर तो रेलवे प्लेटफॉर्म से खरीद सकेंगे, जानिए कितनी होगी कीमत

स्टेशन पर लगने वाले स्टॉल्स से भी मास्क, ग्लव्स और सेनिटाइजर खरीदा जा सकता है.

स्टेशन पर लगने वाले स्टॉल्स से भी मास्क, ग्लव्स और सेनिटाइजर खरीदा जा सकता है.

रेलवे ने बताया कि स्टेशन पर लगने वाले स्टॉल्स भी कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए जरूरी वस्तुओं की बिक्री की जाएगी. इनमें मास्क, सेनिटाइजर, ग्लव्स और बेडरोल किट आदि होंगे. स्टॉल्स को इस बारे में निर्देश दे दिया गया है.

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस से बचने के लिए जरूरी सामान जैसे मास्क, ग्लव्स, सेनिटाइजर, बेडरोज किट्स आदि आप रेलवे प्लेटफॉर्म पर लगने वाले स्टॉल्स (Railway Platform Stalls) से भी खरीद सकेंगे. गुरुवार को रेलवे अधिकारियों (Railway Officials) ने इस बारे में जानकारी दी. इन स्टॉल्स को प्राइवेट कॉन्ट्रैक्टर्स चलाते हैं, जहां किताबें, दवाईयां, खाने के लिए पैकेज्ड प्रोडक्ट्स की बिक्री होती है.

    अब इन स्टॉल्स पर कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए अन्य जरूरी सामानों की भी बिक्री की जाएगी ताकि पैसेंजर्स खुद को सुरक्षित रख सकें. रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में जरूरी जानकारी भी दे दी है.

    यह भी पढ़ें: कोरोना को देखते हुए आ गया है आत्मनिर्भर पेट्रोल पंप, खुद भरना होगा फ्यूल

    नहीं होगी मुनाफाखोरी
    रेलवे ने कहा है कि इस समय जो यात्री ट्रेन से ट्रैवल कर रहे हैं, उनके लिए इन सामानों की जरूरत हो सकती है. इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्लेटफॉर्म्स पर इन स्टॉल्स को ये सामान बेचने की निर्देश दी गई है. रेलवे के एक अधिकारी ने कहा, 'हालांकि, हमने इन स्टॉल्स को कहा है कि वो MRP पर ही इन वस्तुओं की बेचें. इसके जरिए मुनाफाखोरी नहीं की जाएगी.'

    अधिकारी ने बताया कि मौजूदा समय में, रेलवे किसी भी ट्रेन में बेडरोल किट्स उपलब्ध नहीं करा रहा है. ऐसे में इन स्टॉल्स से यात्री अपने लिए बेडरोल किट्स भी खरीद सकते हैं. इस किट में यात्रियों को तकिया, ताकिया कवर, ब्लैंकेट, फेस टॉवल होगा.

    यह भी पढ़ें: ... तो क्या LIC की शेयर बाजार में लिस्टिंग सामान्य कंपनियों की तरह नहीं होगी?

    क्वॉलिटी पर भी होगा ध्यान
    पिछले सप्ताह ही जारी किए इस नि​र्देश में कहा गया है रेलवे का विशेष फोकस स्वच्छता पर है और उसके साथ ही या​त्रियों की सुविधा को भी ध्यान में रखा जा रहा है. रेलवे ने साफ कहा है कि स्टॉल्स पर मिलने वाले ये सभी सवाल बेहतर क्वॉलिटी के होंगे और इन्हें एमआरपी से अधिक दाम पर नहीं बेचा जा सकेगा.

    रेलवे ने यह भी स्पष्ट किया है कि इन स्टॉल मालिकों को ऐसी को प्रतिबद्धता नहीं है कि वो रेलवे द्वारा निर्मित प्रोडक्ट्स ही बेचें.

    Tags: Business news in hindi, Indian railway, Indian Railways

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर