Home /News /business /

12 लाख रेलवे कर्मचारियों को तोहफा, मिलेगा 78 दिन का बोनस

12 लाख रेलवे कर्मचारियों को तोहफा, मिलेगा 78 दिन का बोनस

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

त्योहारी सीजन से पहले सरकार ने रेल कर्मचारियों को बोनस देने के प्रस्ताव को हरी झंडी दिखा दी है. इस साल 78 दिन का वेतन बोनस के तौर पर दिया जाएगा.

    त्योहारी सीजन से पहले सरकार ने  रेल कर्मचारियों को बोनस देने के प्रस्ताव पर फैसला ले लिया. इस बार रेलवे के प्रति कर्मचारी को 17,950 रुपये बोनस के तौर पर मिलेंगे. आपको बता दें कि हर साल 78 दिन का वेतन बोनस के तौर पर दिया जाता है. रेलवे के करीब 12 लाख नॉन गजटेड कर्मचारियों को इससे फायदा होगा.

    78 दिन का वेतन बोनस के तौर मिलेगा-ऑल इंडिया रेलवे मैन्स फेडरेशन (एआईआरएफ) की मांग को मानते हुए बोर्ड ने 78 दिन का बोनस देने का निर्णय लिया है. यह बोनस रेलवे बोर्ड के क्लास थ्री व फोर कर्मचारियों को मिलेगा. इसके लिए अलग से सप्लीमेंट्री बिल पास करके एक ही दिन में सीधे कर्मचारियों के बैंक खातों में बोनस के रुपए डाल दिए जाएंगे. (ये भी पढ़ें-शुरू होने वाली है फ्लिपकार्ट-अमेजन की बड़ी सेल, जानें कहां मिलेगा ज्यादा डिस्काउंट)



    गौरतलब है कि हर साल राज्य और केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को दीवाली बोनस देती है. ऐसे में माना जा रहा है कि रेलवे के बाद केंद्र व राज्य सरकारे भी जल्द ही अपने कर्मचारियों को आकर्षक बोनस का तोहफा दे सकती हैं. (ये भी पढ़ें-जानिए क्या है इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक? 10 पॉइंट्स में समझें सब कुछ)

    Tags: Employees salary, Huge salary, Indian railway, Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Railway

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर