कोरोना का असर, रेलवे ने 9 मई से रद्द कर दीं राजधानी, शताब्दी और दुरंतो एक्सप्रेस

राजधानी एक्सप्रेस फाइल फोटो)

राजधानी एक्सप्रेस फाइल फोटो)

रेलवे ने दिल्ली से चलने वाली राजधानी (Rajdhani), शताब्दी (Shatabdi) और दुरंतो (Duronto) एक्सप्रेस समेत 28 ट्रेनों को 9 मई से बंद करने का फैसला किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से जूझ रहा है. मृतकों को संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. रेलवे पर भी कोरोना की दूसरी लहर का असर पड़ रहा है. वहीं, रेलवे ने दिल्ली से चलने वाली राजधानी (Rajdhani), शताब्दी (Shatabdi) और दुरंतो (Duronto) एक्सप्रेस समेत 28 ट्रेनों को 9 मई से बंद करने का फैसला किया है. अगले आदेश तक ये ट्रेनें नहीं चलेंगी.

कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 4.12 लाख नए केस

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है. पिछले 24 घंटे में नए मरीजों और मौत के आंकड़ों ने पुराने सभी रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर दिए हैं. पिछले एक दिन में देशभर में 4 लाख 12 हजार 262 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि 3,980 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. ये दूसरी बार है जब एक दिन में कोरोना के 4 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. इससे पहले 30 अप्रैल को 4 लाख 2 हजार 14 मामले सामने आए थे. उस दिन 3525 मरीजों की मौत हुई थी.



Oxygen Express: रेलवे ने अब तक पूरे देश में 2067 टन 'संजीवनी' पहुंचाई

गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में जारी ऑक्सीजन के संकट के बीच अब रेलवे ने मोर्चा संभाल लिया है. दरअसल, दरअसल, भारतीय रेल की 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस' ने पिछले 16 दिनों में पूरे देश में करीब 2,067 टन मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाईं हैं. इसमें दिल्ली को सबसे ज्यादा 707 टन और उसके बाद उत्तर प्रदेश को 641 टन मेडिकल ऑक्सीजन मिला है.



इस समय देश भर में 344 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन यानी एलएमओ (Liquid Medical Oxygen) से लदी विभिन्न टैंक-ट्रेन मार्ग में हैं. रेल मंत्रालय ने एक बयान में बुधवार को कहा, ''भारतीय रेल ने देश के विभिन्न राज्यों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाया है. अब तक भारतीय रेल विभिन्न राज्यों में 137 टैंकरों में 2,067 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचा चुकी है.''

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज