Home /News /business /

indian railway employees again warning against new pension scheme

Indian Railways: नई पेंशन स्‍कीम के ख‍िलाफ फ‍िर लामबंद हुए रेलकर्मी, आरपार लड़ाई की दी चेतावनी

दिल्ली सराय रोहिल्ला ब्रांच ने भी आज गेट मीट‍िंग कर एनपीएस (NPS) के ख‍िलाफ एकुजटता द‍िखाई.

दिल्ली सराय रोहिल्ला ब्रांच ने भी आज गेट मीट‍िंग कर एनपीएस (NPS) के ख‍िलाफ एकुजटता द‍िखाई.

New Pension scheme: रेलकर्म‍ियों ने नई पेंशन स्कीम को रद्द कर पुरानी पेंशन स्कीम (Old Pension Scheme) की बहाली को लेकर दिल्ली सराय रोहिल्ला ब्रांच ने कोच केयर सेंटर में विरोध प्रदर्शन हेतु गेट मीटिंग आयोजित की. मीट‍िंग की अध्‍यक्षता शाखा अध्यक्ष सोनू यादव ने की. उन्‍होंने कर्मचार‍ियों को एनपीएस से होने वाले नुकसान के बारे में बताया और कहा क‍ि एनपीएस (NPS) को समाप्त कर पुरानी पेंशन बहाल करवाने हेतु आर-पार की लड़ाई का समय अब आ गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. रेलवे कर्मचार‍ियों (Indian Railways) ने नई पेंशन स्‍कीम (New Pension Scheme) के ख‍िलाफ एक बार फ‍िर आवाज बुलंद कर दी है. रेलवे कर्मचार‍ियों की ओर से आल इंडिया रेलवे मैन्स फेडरेशन (AIRF) के आह्वान पर एनआरएमयू (NRMU) के बैनर तले जगह-जगह वि‍रोध प्रदर्शन और गेट मीट‍िंग की जा रही हैं. इस कड़ी में दिल्ली सराय रोहिल्ला ब्रांच ने भी आज गेट मीट‍िंग कर एनपीएस (NPS) के ख‍िलाफ एकुजटता द‍िखाई.

    आल इंडिया रेलवे मैन्स फेडरेशन के आह्वान पर नई पेंशन स्कीम को रद्द कर पुरानी पेंशन स्कीम (Old Pension Scheme) की बहाली को लेकर दिल्ली सराय रोहिल्ला ब्रांच ने कोच केयर सेंटर में विरोध प्रदर्शन हेतु गेट मीटिंग आयोजित की. मीट‍िंग की अध्‍यक्षता शाखा अध्यक्ष सोनू यादव ने की. उन्‍होंने कर्मचार‍ियों को एनपीएस से होने वाले नुकसान के बारे में बताया. एआईआरएफ/एनआरएमयू संगठन निरंतर कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्‍कीम (OPS) बहाली के लिए संघर्ष कर रहा है.

    ये भी पढे़ं: हजरत न‍िजामुद्दीन आ रही ट्रेन में म‍िला लावार‍िस बैग, मचा हडंकप, मौके पर पहुंचा बम न‍िरोधक दस्‍ता 

    इस अवसर पर कर्मचार‍ियों को संबोध‍ित करते हुए शाखा सचिव राज कुमार ने कहा कि एनपीएस (NPS) को समाप्त कर पुरानी पेंशन बहाल करवाने हेतु आर-पार की लड़ाई का समय अब आ गया है. इसके लिए हमें संगठित होकर संघर्ष करने और अपने साथियों को प्रेरित करने की आवश्यकता है.

    ये भी पढे़ं: Indian Railways: रेलयात्री ध्‍यान दें, यूपी-उत्‍तराखंड की इन अनर‍िजर्व ट्रेनों में हो रहा बड़ा बदलाव, जानें इसकी वजह 

    धरना प्रदर्शन में सी एण्ड डब्‍ल्यू, टीएल/एसी, मेडिकल, पॉवर, आईओडबल्यू तथा कमर्शियल आदि विभाग के सैंकड़ों कर्मचार‍ियों ने एकत्र हो कर न्यू पेंशन स्कीम को लागू नहीं कराने के लिए अपनी आवाज बुलंद की. वहीं ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू कराने को लेकर कर्मचारियों ने लामबंद होकर मांग की. सभा में कॉमरेड साथी रतन लाल, मंडल उपाध्यक्ष राजकुमार, सहायक मंडल मंत्री दिव्या शर्मा, सह सचिव नरेश चंद, विजय पहलवान, राजपाल आद‍ि भी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.

    Tags: Indian Railways, Northern Railways, NPS, Railway News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर