• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Indian Railways: REET Exam देने वाले अभ्‍यर्थ‍ियों को इन गाइडलाइंस काे करना होगा फॉलो, वरना मुश्‍क‍िल में पड़ जाएंगे

Indian Railways: REET Exam देने वाले अभ्‍यर्थ‍ियों को इन गाइडलाइंस काे करना होगा फॉलो, वरना मुश्‍क‍िल में पड़ जाएंगे

उत्‍तर पश्‍चिम रेलवे ने अनारक्षित परीक्षा स्पेशल ट्रेनों से जुड़ी कुछ नई अहम जानकारी और द‍िशान‍िर्देश जारी क‍िए हैं. (File Photo)

उत्‍तर पश्‍चिम रेलवे ने अनारक्षित परीक्षा स्पेशल ट्रेनों से जुड़ी कुछ नई अहम जानकारी और द‍िशान‍िर्देश जारी क‍िए हैं. (File Photo)

Indian Railways: उत्‍तर पश्‍चिम रेलवे (NWR) के अधीनस्‍थ संचाल‍ित होने वाली अनारक्षित परीक्षा स्पेशल ट्रेनों से जुड़ी कुछ नई अहम जानकारी और द‍िशान‍िर्देश जारी क‍िए गए हैं. परीक्षार्थियों से अनुरोध क‍िया है क‍ि रेलगाड़ी की छत पर यात्रा ना करें, ना ही पायदान/लटक कर यात्रा करें. ऐसा करना रेलवे अधिनियम के तहत दण्डनीय अपराध भी है तथा इससे आपको जान का खतरा भी हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. रेलवे (Railways) की ओर से राजस्थान में 26 स‍ितंबर को आयोजित होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 (REET Exam- 2021) के अभ्‍यर्थ‍ियों की सुविधा के ल‍िए 9 जोड़ी अनारक्ष‍ित परीक्षा स्‍पेशल ट्रेनों (Unreserved Exam Special Trains) को संचालन क‍िया जा रहा है. उत्‍तर पश्‍चिम रेलवे (NWR) के अधीनस्‍थ संचाल‍ित होने वाली इन ट्रेनों से जुड़ी कुछ नई अहम जानकारी और द‍िशान‍िर्देश भी जारी क‍िए गए हैं.

    उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे के सीपीआरओ लेफ्ट‍िनेंट शश‍ि क‍िरण का कहना है क‍ि अभ्‍यर्थियों के ल‍िए जो 09 जोड़ी अनारक्षित परीक्षा स्पेशल ट्रेनों का संचालन क‍िया जा रहा है उनमें जयपुर-श्रीगंगानगर-जयपुर, बीकानेर-भगत की कोठी-बीकानेर, जयपुर-बीकानेर-जयपुर, जयपुर-भगत की कोठी-जयपुर, जोधपुर-जैसलमेर-जोधपुर, जैसलमेर-श्रीगंगानगर-जैसलमेर, भगत की कोठी-बाडमेर-भगत की कोठी, बाडमेर-अजमेर-बाडमेर एवं जोधपुर-बाडमेर-जोधपुर के मध्य चलने वाली प्रमुख रूप से शाम‍िल हैं.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: रेलवे का बड़ा ऐलान, इन 108 स्‍टेशनों पर क्यूआर कोड से ले सकते हैं अनर‍िजर्व ट‍िकट

    रेलवे अध‍िकारी ने इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्र‍ियों को कई अहम द‍िशा न‍िर्देश जारी करते हुए यह भी सलाह दी है क‍ि उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकतर रेलखण्ड के विद्युतीकरण हो चुके हैं तथा कई खण्डों पर विद्युतीकरण का कार्य चल रहा है. इसल‍िए परीक्षार्थियों से अनुरोध है कि रेलगाड़ी की छत पर यात्रा ना करें, ना ही पायदान/लटक कर यात्रा करें. ऐसा करना रेलवे अधिनियम के तहत दण्डनीय अपराध भी है तथा इससे आपको जान का खतरा भी हो सकता है.

    इसके अलावा रेलवे प्रशासन द्वारा 13 जोड़ी परीक्षा स्पेशल रेलसेवाओं का संचालन किया जा रहा है. इसके अतिरिक्त नियमित रेलसेवाओं में भी 43 डिब्बे अस्थाई रूप से बढ़़ाए गए हैं.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: आगरा फोर्ट जाने वाली इस ट्रेन में जुड़ेंगे अत‍िर‍िक्‍त कोच, यात्र‍ियों को म‍िलेंगी ज्‍यादा बर्थ

    वहीं रेलवे की ओर से राज्य सरकार से समन्वय कर अत्यधिक भीड़/यातायात वाले स्टेशनों के मध्य अन्य परीक्षा स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जाएंगी. इसके साथ ही सभी परीक्षार्थियों/यात्रियों से आग्रह क‍िया है क‍ि वह सभी कोरोना गाइडलाइंस को अनुपालन भी पूरी सख्‍ती के साथ करें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज