Home /News /business /

indian railways cancelled these trains of uttar pradesh madhya pradesh and bihar route

Indian Railways: रेलयात्री ध्‍यान दें, यूपी-MP, बिहार की ये 21 ट्रेनें कल रहेंगी कैंस‍िल, फटाफट चेक करें पूरी ड‍िटेल

पूर्वोत्‍तर रेलवे ने 19 मई के ल‍िए बरौनी एक्‍सप्रेस, ग्‍वाल‍ियर एक्‍सप्रेस, गोरखपुर हमसफर एक्‍सप्रेस समेत कुल 21 ट्रेनों को कैंस‍िल कर दि‍या है. 
(फाइल फोटो)

पूर्वोत्‍तर रेलवे ने 19 मई के ल‍िए बरौनी एक्‍सप्रेस, ग्‍वाल‍ियर एक्‍सप्रेस, गोरखपुर हमसफर एक्‍सप्रेस समेत कुल 21 ट्रेनों को कैंस‍िल कर दि‍या है. (फाइल फोटो)

Indian Railways: गोण्‍डा जंक्‍शन (Gonda Junction) रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभाव‍ित रहेगी. पूर्वोत्‍तर रेलवे ने अपने अधीनस्‍थ चलने वाली काफी ट्रेनों को कैंसिल, मार्ग परिवर्तन, रि-शिड्यूलिंग, शार्ट टर्मिनेशन/शार्ट ओरिजिनेशन एवं नियंत्रण रख कर चलाने का न‍िर्णय ल‍िया है. इसी द‍िशा में अब 19 मई को कई ट्रेनों को और कैंस‍िल करने का न‍िर्णय ल‍िया है. यह ट्रेनें उत्‍तर प्रदेश, ब‍िहार, मध्‍य प्रदेश और द‍िल्‍ली के बीच संचाल‍ित होती हैं. यह सभी ट्रेनें गोण्डा जं. स्टेशन (Gonda Junction Station) पर ट्रेफ‍िक ब्‍लॉक लेने की वजह से न‍िरस्‍त रहेंगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. रेलयात्र‍ियों के ल‍िए खबर बेहद ही महत्‍वपूर्ण है. अगर यात्री 19 मई को उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और ब‍िहार राज्‍यों के खास शहरों के ल‍िए सफर करने की योजना बना रहे हैं तो थोड़ा ध्‍यान देने की जरूरत है. पूर्वोत्‍तर रेलवे ने 19 मई के ल‍िए बरौनी एक्‍सप्रेस, ग्‍वाल‍ियर एक्‍सप्रेस, गोरखपुर हमसफर एक्‍सप्रेस समेत कुल 21 ट्रेनों को कैंस‍िल कर दि‍या है. इसल‍िए यात्री यात्रा शुरू करने से पहले संबंध‍ित ट्रेनों के रन‍िंग स्‍टेट्स की इन्‍क्‍वायरी नंबरों पर कॉल करके जानकारी प्राप्‍त कर लें.

    दरअसल, पूर्वोत्तर रेलवे (North Eastern Railway) ने रेलयात्र‍ियों को सूच‍ित क‍िया है क‍ि गोण्‍डा जंक्‍शन (Gonda Junction) रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभाव‍ित रहेगी. पूर्वोत्‍तर रेलवे ने अपने अधीनस्‍थ चलने वाली काफी ट्रेनों को कैंसिल, मार्ग परिवर्तन, रि-शिड्यूलिंग, शार्ट टर्मिनेशन/शार्ट ओरिजिनेशन एवं नियंत्रण रख कर चलाने का न‍िर्णय पहले ही ल‍िया हुआ है.

    इसी द‍िशा में अब 19 मई को कई ट्रेनों को और कैंस‍िल करने का न‍िर्णय भी ल‍िया है. यह ट्रेनें उत्‍तर प्रदेश, ब‍िहार, मध्‍य प्रदेश और द‍िल्‍ली के बीच संचाल‍ित होती हैं. यह सभी ट्रेनें गोण्डा जं. स्टेशन (Gonda Junction Station) पर ट्रेफ‍िक ब्‍लॉक लेने की वजह से न‍िरस्‍त रहेंगी.

    Indian Railways: महाराष्‍ट्र की ओर जाने वाली इस ट्रेन में रेलवे ने क‍िया बदलाव, यात्र‍ियों को होगा बड़ा फायदा 

    पूर्वोत्‍तर रेलवे प्रवक्‍ता के मुताब‍िक परिचालनिक सुविधा के लिये रेलवे प्रशासन द्वारा गोण्डा जं. स्टेशन के यार्ड रिमॉडलिंग के परिप्रेक्ष्य में प्री नॉन इण्टरलॉकिंग एवं नॉन इण्टरलॉक‍िंग कार्य के कारण ब्‍लॉक लिए जाने के कारण 19 मई, 2022 को प्रस्थान करने वाली ट्रेनों का निरस्तीकरण निम्नवत किया जाएगा:-

    – 15069/15070 गोरखपुर-ऐशबाग-गोरखपुर एक्सप्रेस

    -05093/05094 गोरखपुर-गोण्डा-गोरखपुर अनारक्षित विशेष गाड़ी

    -12572 आनन्द विहार टर्मिनस-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस

    -15009/15010 गोरखपुर-मैलानी-गोरखपुर एक्सप्रेस

    -15203/15204 बरौनी-लखनऊ जं.-बरौनी एक्सप्रेस

    -11123 /11124 ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस

    -15114/15113 छपरा कचहरी-गोमतीनगर-छपरा कचहरी एक्सप्रेस

    -05371/05372 गोण्डा-बहराइच-गोण्डा अनारक्षित विशेष गाड़ी

    -05373/05374 गोण्डा-बहराइच-गोण्डा अनारक्षित विशेष गाड़ी

    -01767/01768 गोण्डा-बहराइच-गोण्डा अनारक्षित विशेष गाड़ी

    -05091/05092 गोण्डा-सीतापुर-गोण्डा अनारक्षित विशेष गाड़ी

    Tags: Indian railway, Indian Railways, Irctc, North east railway, Railway News, Train Cancelled

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर