Home /News /business /

Canceled Train Update: आज 1 हजार से ज्‍यादा रेलगाड़ियां हुई कैंसिल, ऐसे चेक करें अपनी ट्रेन का स्‍टेटस

Canceled Train Update: आज 1 हजार से ज्‍यादा रेलगाड़ियां हुई कैंसिल, ऐसे चेक करें अपनी ट्रेन का स्‍टेटस

खराब मौसम और कई अन्‍य कारणों से ट्रेनों के कैंसिल होने का सिलसिला जारी है.

खराब मौसम और कई अन्‍य कारणों से ट्रेनों के कैंसिल होने का सिलसिला जारी है.

खराब मौसम और कई अन्‍य कारणों से ट्रेनों के कैंसिल होने का सिलसिला जारी है. रविवार को भी रेलवे ने एक हजार से ऊपर ट्रेन रद्द कर दी. करीब 24 ट्रेन्‍स को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है और 24 का ही रूट बदला गया है.

Today canceled train: लगातार खराब मौसम से जहां ठंड बढ़ गई है वहीं लोगों को आवागमन में भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शनिवार को भी कई जगह बारिश हुई. कड़ाके की ठंड पूरी उत्‍तर भारत में पड़ रही है. देर रात को कोहरे की वजह से दृश्‍यता बहुत कम रह जाती है. खराब मौसम रेल परिचालन पर बहुत बुरा असर डाल रहा है.

आज, यानि 23 जनवरी को भी भारतीय रेलवे (Indian Railway) को इसी कारण 1030 ट्रेनों को पूरी तरह कैंसिल (Train Cancel) कर दिया है. वहीं 24 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया किया गया है. जो ट्रेनें कैंसिल हुई है उनमें उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, महाराष्‍ट्र, नई दिल्‍ली, तमिलनाडू, पश्चिम बंगाल, गुजरात, बिहार और झारखंड के बीच चलने वाली रेलगाडिया शामिल हैं. ऐसे में अगर आप आज कहीं ट्रेन से यात्रा की प्लानिंग बना रहे हैं तो ट्रेन कैंसिल भी है इसका पता जरूर लगाएं.

ये भी पढ़ें :  Paytm ने लुटिया ही नहीं, निवेशकों को भी डुबो दिया, अब तक पानी में गए 744 अरब रुपये

ऐसे जानें कौन सी ट्रेन हुई  कैंसिल (How to check train status)

रेलयात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे कैंसिल हुई ट्रेनों की सूची रेलवे की वेबसाइट (Railway Website) पर डालता है. इसके अलावा NTES app पर भी इसकी जानकारी उपलब्‍ध है. किसी भी ट्रेन की स्थिति जानने के लिए रेलवे वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes  पर जाना होगा. यहां पर रेलगाड़ी का नंबर डालकर आप उसकी स्थिति जान पाएंगे.

ये भी पढ़ें :  Multibagger Stocks : ये शेयर लगातार 15 दिनों से कर रहे हैं निवेशकों पर धनवर्षा, 210 फीसदी दिया रिटर्न

इसके अलावा अगर किसी व्‍यक्ति को कैंसिल हुई ट्रेनों की पूरी सूची देखनी है तो इसके लिए उसे रेलवे वेबसाइट पर ही मौजूद ‘Exceptional Trains’ सेक्‍शन पर क्लिक करना होगा. क्लिक करके ही कैंसिल की गई सारी रेलगाड़ियों की जानकारी सामने होगी. रेलवे की वेबसाइट के अलावा NTES app पर भी कोई व्‍यक्ति कैंसिल ट्रेनों के बारे में जानकारी हासिल कर सकता है.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Latest railway news, Railway Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर