Home /News /business /

indian railways decides to short terminate short originate of up mp uttarakhand route trains

Indian Railways: यात्रीगण ध्‍यान दें, यूपी-MP, उत्‍तराखंड की इन ट्रेनों का आज से बदल जाएगा रन‍िंग स्‍टेट्स, जानें सबकुछ

पूर्वोत्‍तर रेलवे ने इन शहरों के बीच संचाल‍ित होने वाली ट्रेनों की आवाजाही को लेकर कई बड़े बदलाव क‍िए हैं. (File Photo)

पूर्वोत्‍तर रेलवे ने इन शहरों के बीच संचाल‍ित होने वाली ट्रेनों की आवाजाही को लेकर कई बड़े बदलाव क‍िए हैं. (File Photo)

Indian Railways: पूर्वोत्‍तर रेलवे (North Eastern Railway) ने यूपी-एमपी और उत्‍तराखंड राज्‍यों के खास शहरों के बीच संचाल‍ित होने वाली ट्रेनों (Trains) की आवाजाही को लेकर कई बड़े बदलाव क‍िए हैं. रेलवे की ओर से परिचालनात्मक कारणों से इन ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट/शार्ट ओरिजिनेट किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. अगर आप उत्‍तराखंड के टनकपुर से मध्‍य प्रदेश के स‍िंगरौली और उत्‍तर प्रदेश के शक्‍त‍ि नगर का रेल सफर करने की योजना बना रहे हैं तो आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है. दरअसल, पूर्वोत्‍तर रेलवे (North Eastern Railway) ने इन शहरों के बीच संचाल‍ित होने वाली ट्रेनों (Trains) की आवाजाही को लेकर कई बड़े बदलाव क‍िए हैं. रेलवे की ओर से परिचालनात्मक कारणों से इन ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट/शार्ट ओरिजिनेट किया जा रहा है.

Indian Railways: रेलवे ने 3 जुलाई तक कैंस‍िल की यूपी, ब‍िहार और उत्‍तराखंड की ये सभी ट्रेनें, देखें ल‍िस्‍ट 

पूर्वोत्‍तर रेलवे प्रवक्‍ता पंकज कुमार स‍िंह के मुताब‍िक रेलवे प्रशासन द्वारा परिचालनात्मक कारणों से गाड़ियों का शार्ट टर्मिनेशन/शार्ट ओरिजिनेशन निम्नवत किया जायेगा:-

शार्ट टर्मिनेशन
-टनकपुर से 01 जुलाई से 31 अगस्त, 2022 तक प्रत्येक सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को चलने वाली 15074 टनकपुर-सिगरौंली एक्सप्रेस चोपन स्टेशन पर शार्ट टर्मिनेट होगी. यह गाड़ी चोपन से सिंगरौंली के मध्य निरस्त रहेगी.

-टनकपुर से 02 जुलाई से 30 अगस्त, 2022 तक प्रत्येक मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार एवं रविवार को चलने वाली 15076 टनकपुर-शक्तिनगर एक्सप्रेस चोपन स्टेशन पर शार्ट टर्मिनेट होगी. यह गाड़ी चोपन से शक्तिनगर के मध्य निरस्त रहेगी.

शार्ट ओरिजिनेशन
-सिगरौंली से 02 जुलाई से 01 सितम्बर, 2022 तक प्रत्येक मंगलवार, बृहस्पतिवार एवं शनिवार को चलने वाली 15073 सिगरौंली-टनकपुर एक्सप्रेस चोपन से चलायी जायेगी. यह गाड़ी चोपन-सिगरौंली के मध्य निरस्त रहेगी.

-शक्तिनगर से 03 जुलाई से 31 अगस्त, 2022 तक प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को चलने वाली 15075 शक्तिनगर-टनकपुर एक्सप्रेस चोपन से चलायी जायेगी. यह गाड़ी चोपन से शक्तिनगर के मध्य निरस्त रहेगी.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, North east railway, Railway News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर