Home /News /business /

indian railways decides to short terminateoriginate these trains 2

Indian Railways: यात्रीगण ध्यान दें! यूपी-MP, उत्तराखंड की ये Trains की जा रही शॉर्ट टर्मिनेट/ओरिजिनेट

पूर्व मध्य रेलवे जोन (East Central Railway) की ओर से चोपन स्टेशन (Chopan Station) पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जा रहा है. (File Photo)

पूर्व मध्य रेलवे जोन (East Central Railway) की ओर से चोपन स्टेशन (Chopan Station) पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जा रहा है. (File Photo)

Indian Railways: पूर्व मध्य रेलवे जोन (East Central Railway) की ओर से चोपन स्टेशन (Chopan Station) पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जा रहा है. इंटरलॉकिंग कार्य की वजह पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से लिए जाने वाले ट्रैफिक ब्लॉक के चलते उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के बीच संचालित होने वाली कई ट्रेनों (Trains) की सेवाएं प्रभावित रहेंगी. 

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railways) के पूर्व मध्य रेलवे जोन (East Central Railway) की ओर से चोपन स्टेशन (Chopan Station) पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जा रहा है. इंटरलॉकिंग कार्य की वजह पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से लिए जाने वाले ट्रैफिक ब्लॉक के चलते उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के बीच संचालित होने वाली कई ट्रेनों (Trains) की सेवाएं प्रभावित रहेंगी.

    रेलवे द्वारा पूर्व में लिए गए ट्रेनों के शार्ट टर्मिनेशन/शार्ट ओरिजिनेशन के निर्णय को बढ़ाया जा रहा है. इन ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को यात्रा शुरू करने से पहले संबंधित इंक्वायरी नंबर से रनिंग स्टेट्स की जानकारी ले लेनी चाहिए जिससे कि उनको किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: रेलयात्रियों को रेलवे की सौगात, गोरखपुर के लिए हर रोज चलेगी अनरिजर्व स्पेशल ट्रेन 

    पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता पंकज कुमार सिंह ने बताया कि इस कार्य के लिए पूर्व में ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया था जिसकी वजह से ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेशन/शार्ट ओरिजिनेशन किया जाना था, उसको अब निम्नानुसार बढ़ाया जा रहा है:-

    शार्ट टर्मिनेशन
    -टनकपुर से  04 एवं 06 मई, 2022 को चलने वाली 15074 टनकपुर-सिगरौंली एक्सप्रेस चोपन स्टेशन पर शार्ट टर्मिनेट होगी. यह ट्रेन चोपन से सिंगरौंली के मध्य निरस्त रहेगी.

    -टनकपुर से 03, 05, एवं 07 मई, 2022 को चलने वाली 15076 टनकपुर-शक्तिनगर एक्सप्रेस चोपन स्टेशन पर शार्ट टर्मिनेट होगी. यह ट्रेन चोपन से शक्तिनगर के मध्य निरस्त रहेगी.

    शार्ट ओरिजिनेशन
    -सिगरौंली से 03, 05 एवं 07 मई, 2022 को चलने वाली 15073 सिगरौंली-टनकपुर एक्सप्रेस चोपन स्टेशन से चलायी जायेगी. यह ट्रेन सिगरौंली से चोपन के मध्य निरस्त रहेगी.

    -शक्तिनगर से 04, 06 एवं 08 मई, 2022 को चलने वाली 15075 शक्तिनगर-टनकपुर एक्सप्रेस चोपन स्टेशन से चलायी जायेगी. यह ट्रेन शक्तिनगर से चोपन के मध्य निरस्त रहेगी.

    Tags: East Central Railway, Indian Railways, Irctc, North east railway, Railway News, Trains affected

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर