• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Indian Railways: फेस्‍ट‍िवल सीजन में घर आने जाने वाले यात्र‍ियों को रेलवे की बड़ी सौगात, लाखों लोगों को म‍िलेगा फायदा

Indian Railways: फेस्‍ट‍िवल सीजन में घर आने जाने वाले यात्र‍ियों को रेलवे की बड़ी सौगात, लाखों लोगों को म‍िलेगा फायदा

यात्र‍ियों की मांग के चलते इन तीन जोड़ी फेस्‍टिवल स्‍पेशल ट्रेनों की सेवा आगे भी जारी रहेगी.  फाइल फोटो)

यात्र‍ियों की मांग के चलते इन तीन जोड़ी फेस्‍टिवल स्‍पेशल ट्रेनों की सेवा आगे भी जारी रहेगी. फाइल फोटो)

Indian Railways: यात्र‍ियों की सुव‍िधा के मद्देनजर 3 जोड़ी त्‍यौहार स्‍पेशल ट्रेनों की संचालन सेवा अवध‍ि में व‍िस्तार देने का फैसला क‍िया है. यात्र‍ियों की मांग के चलते इन तीन जोड़ी फेस्‍टिवल स्‍पेशल ट्रेनों की सेवा आगे भी जारी रहेगी. इससे यात्र‍ियों को आवागमन में बड़ी सुव‍िधा म‍िलेगी. यह ट्रेनें राजस्‍थान, पंजाब और ह‍िमाचल प्रदेश के बीच संचाल‍ित हो रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. रेलवे (Railways) की ओर से यात्र‍ियों की सुव‍िधा के मद्देनजर 3 जोड़ी त्‍यौहार स्‍पेशल ट्रेनों (Festival Special Trains) की संचालन सेवा अवध‍ि में व‍िस्तार देने का फैसला क‍िया है. यात्र‍ियों की मांग के चलते इन तीन जोड़ी फेस्‍टिवल स्‍पेशल ट्रेनों की सेवा आगे भी जारी रहेगी. इससे यात्र‍ियों को आवागमन में बड़ी सुव‍िधा म‍िलेगी. यह ट्रेनें राजस्‍थान, पंजाब और ह‍िमाचल प्रदेश के बीच संचाल‍ित हो रही हैं.

    इस बीच देखा जाए तो रेलवे की ओर से फेस्‍ट‍िवल ट्रेनों को एक्‍सटेंशन देने से फेस्‍ट‍िवल सीजन के दौरान लाखों लोगों को अपने घर आने जाने की सुव‍िधा म‍िल सकेगी. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के अनुसार यात्री दवाब और सुव‍िधा के चलते तीन जोड़ी फेस्‍टिवल स्‍पेशल ट्रेनों में से जहां दो जोड़ी ट्रेनें सप्‍ताह में दो द‍िन और एक जोड़ी ट्रेन हर रोज संचाल‍ित की जाएगी. ज‍िन ट्रेनों को अवध‍ि व‍िस्‍तार द‍िया जा रहा है उनमें न‍िम्‍न ट्रेनें प्रमुख रूप से शाम‍िल हैं:-

    1. गाडी संख्या 09611/09612, अजमेर-अमृतसर-अजमेर द्वि-साप्ताहिक स्पेशल की संचालन अवधि में अजमेर से 27 नवंबर, 2021 तक एवं अमृतसर से 30 जून, 2022 तक विस्तार किया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: REET Exam में परीक्षार्थियों के लिए रेलवे ने क‍िए ये खास इंतजाम, जानें सबकुछ

    2. गाडी संख्या 09613/09614, अजमेर-अमृतसर-अजमेर द्वि-साप्ताहिक स्पेशल की संचालन अवधि में अजमेर से 29 जून, तक एवं अमृतसर से 28 नवंबर, 2021 तक विस्तार किया जा रहा है.

    3. गाडी संख्या 09717/09718, जयपुर-दौलतपुर चौक-जयपुर प्रतिदिन स्पेशल की संचालन अवधि में जयपुर से 30जून, 2022 तक एवं दौलतपुर चौक से 01 जुलाई, 2022 तक विस्तार किया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन