Home /News /business /

indian railways nwr zone will add additional coaches in these 04 trains on jammu tawi route

Indian Railways: जम्‍मू की ओर जाने वाली इन ट्रेनों में रेलवे करने जा रहा बदलाव, यात्र‍ियों को होगा ये बड़ा फायदा

उत्‍तर पश्च‍िम रेलवे की ओर से 04 ट्रेनों में अस्‍थाई कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया है. (File Photo)

उत्‍तर पश्च‍िम रेलवे की ओर से 04 ट्रेनों में अस्‍थाई कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया है. (File Photo)

Indian Railways: उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे की ओर से 04 ट्रेनों में अस्‍थाई कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया है ज‍िससे क‍ि यात्र‍ियों की वेट‍िंग को कम क‍िया जा सके. इससे उनको ट्रेनों में ज्‍यादा बर्थ की सुव‍िधा म‍िलेगी. इन ट्रेनों में अत‍िर‍िक्‍त अस्‍थाई कोच जुड़ने से राजस्‍थान, हर‍ियाणा, पंजाब और जम्‍मू आद‍ि राज्‍यों का आवागमन करने वाले यात्र‍ियों का सफर आसान बन सकेगा.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. ग्रीष्‍मकालीन छुट्ट‍ियों के चलते अब ट्रेनों में यात्र‍ियों की भीड़ भी बढ़ने लगी है. इस वजह से ट्रेनों में लंबी वेट‍िंग भी शुरू हो गई है. इसके मद्देनजर रेलयात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए मौजूदा ट्रेनों में स्‍थाई/अस्‍थाई तौर पर अत‍िर‍िक्‍त कोच बढ़ाने की व्‍यवस्‍था भी लगातार कर रही है. इस द‍िशा में उत्‍तर पश्च‍िम रेलवे (North Western Railway) की ओर से कदम उठाया है.

रेलवे जोन की तरफ से 04 ट्रेनों में अस्‍थाई कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया है ज‍िससे क‍ि यात्र‍ियों की वेट‍िंग को कम करने के साथ-साथ उनको ज्‍यादा बर्थ की सुव‍िधा दी जा सकेगी. इन कोच में द्व‍ितीय शयनयान कोच प्रमुख रूप से शाम‍िल हैं. इन 04 ट्रेनों में अत‍िर‍िक्‍त अस्‍थाई कोच जुड़ने से राजस्‍थान, हर‍ियाणा, पंजाब और जम्‍मू आद‍ि राज्‍यों का आवागमन करने वाले यात्र‍ियों का सफर आसान बन सकेगा.

Indian Railways: त‍िरुपत‍ि बालाजी जाने वाले श्रद्धालुओं को रेलवे की सौगात, इतने फेरो के ल‍िए चलेगी समर स्‍पेशल सुपरफास्‍ट ट्रेन 

उत्तर पश्चिम रेलवे प्रवक्‍ता कैप्टन शशि किरण के मुताब‍िक रेलवे ने लंबी प्रतीक्षा सूची को देखते हुए यात्रियों की सुविधा हेतु 04 रेलसेवाओं में अस्थाई तौर पर कोचों की बढ़ोत्‍तरी करने का न‍िर्णय ल‍िया है. इसके बाद इन ट्रेनों में यह सुव‍िधा न‍िम्‍नानुसार लागू की जाएगी:-

-ट्रेन संख्या 14646/14645, जम्मूतवी-जैलसमेर-जम्मूतवी रेलसेवा में जम्मूतवी से दिनांक 28.05.22 से 02.06.22 तक एवं जैसलमेर से दिनांक 30.05.22 से 04.06.22 तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है.

-ट्रेन संख्या 14662/14661, जम्मूतवी-बाडमेर-जम्मूतवी रेलसेवा में जम्मूतवी से दिनांक 29.05.22 से 03.06.22 तक एवं बाडमेर से दिनांक 31.05.22 से 05.06.22 तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है.

मेरठ कैंट-श्रीगंगानगर-दिल्ली ट्रेन इन स्‍टेशनों पर रूकेगी
इसके अलावा रेलयात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए उत्तर पश्चिम रेलवे ने मेरठ कैंट-श्रीगंगानगर-दिल्ली रेलसेवा को नांगल पठानी व महूवाला हॉल्ट स्टेशनों पर ठहराव देने का ऐलान क‍िया है. ट्रेन संख्या 14030, मेरठ कैंट-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस रेलसेवा नांगल पठानी स्टेशन पर आगमन/प्रस्थान 13.19/13.20 बजे व महूवाला हॉल्ट स्टेशन पर आगमन/प्रस्थान 17.16/17.17 करेगी. इसी प्रकार ट्रेन संख्या 14029, श्रीगंगानगर-दिल्ली एक्सप्रेस रेलसेवा महूवाला हॉल्ट स्टेशन पर आगमन/प्रस्थान 06.34/06.35 बजे व नांगल पठानी स्टेशन पर आगमन/प्रस्थान 11.05/11.06 करेगी.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, Irctc, North Western Railway

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर