• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Indian Railways: इन पांच जोड़ी स्‍पेशल ट्रेनों में अत‍िर‍िक्‍त कोच जोड़ने से यात्रियों को म‍िलेंगी ज्‍यादा बर्थ, चेक करें डिटेल

Indian Railways: इन पांच जोड़ी स्‍पेशल ट्रेनों में अत‍िर‍िक्‍त कोच जोड़ने से यात्रियों को म‍िलेंगी ज्‍यादा बर्थ, चेक करें डिटेल

रेलवे की ओर से 5 जोड़ी स्‍पेशल ट्रेनों में अस्‍थाई तौर पर अत‍िर‍िक्‍त कोच जोड़े जाने का न‍िर्णय ल‍िया है. (फाेटाे-Twitter MR Railway)

रेलवे की ओर से 5 जोड़ी स्‍पेशल ट्रेनों में अस्‍थाई तौर पर अत‍िर‍िक्‍त कोच जोड़े जाने का न‍िर्णय ल‍िया है. (फाेटाे-Twitter MR Railway)

Indian Railways: यात्र‍ियों की सुव‍िधा के मद्देनजर रेलवे की ओर से 5 जोड़ी स्‍पेशल ट्रेनों में अस्‍थाई तौर पर अत‍िर‍िक्‍त कोच जोड़े जाने का न‍िर्णय ल‍िया है. इन स्‍पेशल ट्रेनों में अत‍िर‍िक्‍त कोच जुड़ने के बाद यात्र‍ियों को बर्थ की ज्‍यादा सुव‍िधा म‍िल सकेगी. यह सभी ट्रेनें राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश और द‍िल्‍ली के अलग-अलग शहरों के बीच संचाल‍ित होती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. रेल यात्र‍ियों (Rail Passengers) की सुव‍िधा के मद्देनजर रेलवे की ओर से 5 जोड़ी स्‍पेशल ट्रेनों (Special Trains) में अस्‍थाई तौर पर अत‍िर‍िक्‍त कोच जोड़े जाने का न‍िर्णय ल‍िया है. इन स्‍पेशल ट्रेनों में अत‍िर‍िक्‍त कोच जुड़ने के बाद यात्र‍ियों को बर्थ की ज्‍यादा सुव‍िधा म‍िल सकेगी. यह सभी ट्रेनें राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश और द‍िल्‍ली के अलग-अलग शहरों के बीच संचाल‍ित होती हैं. इन राज्‍यों में आने जाने वाले यात्र‍ियों को ट्रेनों (Trains) में अत‍िर‍िक्‍त बर्थ जोड़े जाने के बाद बड़ा फायदा म‍िल सकेगा.

    उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के अनुसार यात्रियों की सुविधा एवं अतिरिक्त यात्री यातायात को ध्यान में रखते हुए इन 05 ट्रेनों में डिब्बों की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है.

    1. गाडी संख्या 02487, बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल रेल सेवा में बीकानेर से 23 स‍ितंबर को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: अब RPF जवानों को ड्यूटी से पहले बताना होगा जेब में है क‍ितना कैश, रेल मंत्रालय का फरमान

    2. गाडी संख्या 02993, दिल्ली सराय रोहिल्ला-उदयपुर स्पेशल रेलसेवा में दिल्ली सराय रोहिल्ला से 23.09.21 को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.

    3. गाडी संख्या 02994, उदयपुर -दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल रेल सेवा में उदयपुर से 24.09.21 को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.

    4. गाडी संख्या 02488, दिल्ली सराय रोहल्ला-बीकानेर स्पेशल रेल सेवा में दिल्ली सराय रोहिल्ला से 25 स‍ितंबर को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.

    5. गाडी संख्या 09666/09665, उदयपुर-खजुराहो-उदयपुर स्पेशल रेल सेवा में उदयपुर से 24 स‍ितंबर एवं खजुराहो से 26 स‍ितंबर को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज