Home /News /business /

indian railways will add additional coaches for mp and karnataka routes these trains

Indian Railways: अच्‍छी खबर, MP-कर्नाटक की इन ट्रेनों का AC सफर होगा और आरामदायक, एक अप्रैल से शुरू हो रही ये सुव‍िधा

मध्‍यप्रदेश और कर्नाटक के ल‍िए संचाल‍ित दो जोड़ी ट्रेनों में थर्ड एसी के अत‍िर‍िक्‍त कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया है. (File Photo)

मध्‍यप्रदेश और कर्नाटक के ल‍िए संचाल‍ित दो जोड़ी ट्रेनों में थर्ड एसी के अत‍िर‍िक्‍त कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया है. (File Photo)

Indian Railways: रेलवे (Indian Railways) ने राजस्‍थान से मध्‍यप्रदेश और कर्नाटक के ल‍िए संचाल‍ित दो जोड़ी ट्रेनों में थर्ड एसी के अत‍िर‍िक्‍त कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया है. इन ट्रेनों (Trains) में यात्र‍ियों की अत‍िर‍िक्‍त भीड़ और ड‍िमांड को देखते हुए कोच की उपलब्‍धता को बढ़ाने का फैसला क‍िया गया है. यह ट्रेनें उदयपुरसिटी-खजुराहो-उदयपुरसिटी एवं बाड़मेर-यशवंतपुर-बाड़मेर के बीच संचाल‍ित होती हैं. इनमें थर्ड एसी के स्‍थाई कोच जोड़े जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. रेलयात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए रेलवे (Indian Railways) ने राजस्‍थान से मध्‍यप्रदेश और कर्नाटक के ल‍िए संचाल‍ित दो जोड़ी ट्रेनों में थर्ड एसी के अत‍िर‍िक्‍त कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया है. इन ट्रेनों (Trains) में यात्र‍ियों की अत‍िर‍िक्‍त भीड़ और ड‍िमांड को देखते हुए कोच की उपलब्‍धता को बढ़ाने का फैसला क‍िया गया है. यह ट्रेनें उदयपुरसिटी-खजुराहो-उदयपुरसिटी एवं बाड़मेर-यशवंतपुर-बाड़मेर के बीच संचाल‍ित होती हैं. इनमें थर्ड एसी के स्‍थाई कोच जोड़े जाएंगे.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: यात्रीगण ध्यान दें, बिहार, बंगाल, असम समेत इन राज्यों की ट्रेनें डायवर्ट, अब इस रूट से चलेंगी ये सभी, चेक करें पूरी लिस्ट

    उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा हेतु उदयपुरसिटी-खजुराहो-उदयपुरसिटी एवं बाड़मेर-यशवंतपुर-बाड़मेर रेलसेवाओं में थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की स्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. यात्र‍ियों को यह सुव‍िधा इन न‍िम्‍न ट्रेनों में दी जा रही है:-

    1. ट्रेन संख्या 19666/19665, उदयपुरसिटी-खजुराहो-उदयपुरसिटी रेलसेवा में उदयपुरसिटी से दिनांक 01.04.22 से एवं खजुराहो से दिनांक 03.04.22 से 01 थर्ड एसी श्रेणी कोच की स्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. इस बढ़ोत्‍तरी के पश्चात् इस रेलसेवा में 01 फर्स्ट एसी, 01 सैकेण्ड एसी, 05 थर्ड एसी, 07 द्वितीय शयनयान, 04 साधारण द्वितीय श्रेणी एवं 02 गार्ड डिब्बो सहित कुल 20 डिब्बे होंगे.

    2. ट्रेन संख्या 14806/14805, बाड़मेर-यशवंतपुर-बाड़मेर रेलसेवा में बाड़मेर से दिनांक 07.04.22 से एवं यशवंतपुर से दिनांक 11.04.22 से 01 थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की स्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. इस बढ़ोत्‍तरी के पश्चात् इस रेलसेवा में 01 फर्स्ट एसी, 03 सैकेण्ड एसी, 11 थर्ड एसी, 01 पैन्ट्रीकार एवं 02 पावरकार श्रेणी सहित कुल 18 डिब्बे होंगे.

    Tags: Indian Railways, Irctc, Railway News, Trains

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर