Home /News /business /

Indian Railways: रेलवे के इस फैसले का केरल जाने वाले यात्र‍ियों को होगा बड़ा फायदा, जानें सबकुछ

Indian Railways: रेलवे के इस फैसले का केरल जाने वाले यात्र‍ियों को होगा बड़ा फायदा, जानें सबकुछ

केरल और राजस्‍थान के बीच संचाल‍ित एक जोड़ी ट्रेनों में थर्ड एसी कोच की बढ़ोत्‍तरी की जा रही है.  (File Photo)

केरल और राजस्‍थान के बीच संचाल‍ित एक जोड़ी ट्रेनों में थर्ड एसी कोच की बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. (File Photo)

Indian Railways: केरल और राजस्‍थान के बीच संचाल‍ित एक जोड़ी ट्रेनों (Trains) में थर्ड एसी कोच की बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे (NWR) की ओर से इन ट्रेनों में एसी कोच की बढ़ोत्‍तरी स्‍थाई तौर पर करने से व‍िशेषकर कोचुवेली-श्रीगंगानगर-कोचुवेली (Kochuveli-Sriganganagar-Kochuveli) के बीच दोनों द‍िशाओं में यात्र‍ियों को बर्थ की बड़ी सुव‍िधा म‍िल सकेगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. रेलयात्र‍ियों की सुव‍िधा के मद्देनजर केरल और राजस्‍थान के बीच संचाल‍ित एक जोड़ी ट्रेनों (Trains) में थर्ड एसी कोच की बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे (NWR) की ओर से इन ट्रेनों में एसी कोच की बढ़ोत्‍तरी स्‍थाई तौर पर करने से व‍िशेषकर कोचुवेली-श्रीगंगानगर-कोचुवेली (Kochuveli-Sriganganagar-Kochuveli) के बीच दोनों द‍िशाओं में यात्र‍ियों को बर्थ की बड़ी सुव‍िधा म‍िल सकेगी.

    उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार ट्रेन संख्या 16312/16311, कोचुवेली-श्रीगंगानगर-कोचुवेली रेलसेवा में कोचुवेली से दिनांक 26.02.22 से एवं श्रीगंगानगर से दिनांक 01.03.22 से 01 थर्ड एसी कोच की स्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. इस बढ़ोत्‍तरी के पश्चात इस रेलसेवा में 02 सैकेण्ड एसी, 04 थर्ड एसी, 10 द्वितीय शयनयान, 03 साधारण द्वितीय श्रेणी, 01 पैन्ट्रीकार, 02 पावरकार सहित कुल 22 कोच की सुव‍िधा म‍िलेगी.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: हावड़ा और मुंबई रूट पर हवा में बात करेंगी ट्रेनें, इस स्‍पीड से ट्रेनों को दौड़ाने की तैयारी 

    इस बढ़ोत्‍तरी के पश्चात इस ट्रेन में 08 द्वितीय शयनयान, 04 द्वितीय साधारण श्रेणी, 01 फर्स्ट एसी, 02 सैकेण्ड एसी, 05 थर्ड एसी एवं 02 गार्ड कोचों के साथ कुल 22 कोच होंगे.

    इंदौर-बीकानेर-इंदौर ट्रेन में जोड़े जा रहे स्‍थाई कोच
    इसके अलावा उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे की ओर से गाडी संख्या 19333/19334, इंदौर-बीकानेर-इंदौर रेलसेवा में इंदौर से 26 फरवरी से एवं बीकानेर से 27 फरवरी से 01 फर्स्ट एसी व 01 थर्ड एसी डिब्बे की स्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. इन कोचों के लगाए जाने से यात्र‍ियों को ट्रेन में अतिर‍िक्‍त सीट उपलब्‍ध हो सकेंगी. इस बढ़ोत्‍तरी के पश्चात इस ट्रेन में 08 द्वितीय शयनयान, 04 द्वितीय साधारण श्रेणी, 01 फर्स्ट एसी, 02 सैकेण्ड एसी, 05 थर्ड एसी एवं 02 गार्ड कोचों के साथ कुल 22 कोच होंगे.

    Tags: Indian Railways, Irctc, Railway News, Trains

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर