होम /न्यूज /व्यवसाय /

Indian Railways: मध्‍यप्रदेश, गुजरात और महाराष्‍ट्र का सफर होगा और आसान, इन ट्रेनों में यात्र‍ियों को मिलेगी ये खास सुव‍िधा, जानें सबकुछ

Indian Railways: मध्‍यप्रदेश, गुजरात और महाराष्‍ट्र का सफर होगा और आसान, इन ट्रेनों में यात्र‍ियों को मिलेगी ये खास सुव‍िधा, जानें सबकुछ

उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे ने  उदयपुर सिटी-खजुराहो रेलसेवा और बीकानेर-दादर रेलसेवा में द्वितीय शयनयान श्रेणी के अस्‍थाई कोच बढ़ाने का न‍िर्णय ल‍िया है. (सांकेत‍िक फोटो)

उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे ने उदयपुर सिटी-खजुराहो रेलसेवा और बीकानेर-दादर रेलसेवा में द्वितीय शयनयान श्रेणी के अस्‍थाई कोच बढ़ाने का न‍िर्णय ल‍िया है. (सांकेत‍िक फोटो)

Indian Railways: उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे (North Western Railway) ने इस दिशा में कदम उठाते हुए खासकर उदयपुर सिटी-खजुराहो-उदयपुर सिटी रेलसेवा और बीकानेर-दादर-बीकानेर रेलसेवा में द्वितीय शयनयान श्रेणी के अस्‍थाई कोच (Temporary Coach) बढ़ाने का न‍िर्णय ल‍िया है. इन कोचों की वृद्धि होने से यात्र‍ियों की वेट‍िंग ल‍िस्‍ट कम होगी और ज्‍यादा बर्थ उपलब्‍धता हो सकेंगी.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. रेलयात्र‍ियों की सुव‍िधा को ध्‍यान में रखते हुए रेलवे उदयपुर सिटी और बीकानेर से खजुराहो और दादर के बीच चलने वाली ट्रेनों में बर्थ कैपेस‍िटी बढ़ाने की तैयारी में है. उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे (North Western Railway) ने इस दिशा में कदम उठाते हुए खासकर उदयपुर सिटी-खजुराहो-उदयपुर सिटी रेलसेवा और बीकानेर-दादर-बीकानेर रेलसेवा में द्वितीय शयनयान श्रेणी के अस्‍थाई कोच (Temporary Coach) बढ़ाने का न‍िर्णय ल‍िया है. इन कोचों की वृद्धि होने से यात्र‍ियों की वेट‍िंग ल‍िस्‍ट कम होगी और ज्‍यादा बर्थ उपलब्‍धता हो सकेंगी.

Indian Railways: रेलयात्री ध्‍यान दें, बारां स्‍टेशन पर रूकेगी भागलपुर एक्‍सप्रेस ट्रेन, देखें पूरा टाइमटेबल 

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रेलवे द्वारा अतिरिक्त यात्री यातायात को देखते हुए यात्रियों की सुविधा हेतु 02 जोड़ी रेलगाडियों में 01-01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है जोक‍ि न‍िम्‍नानुसार प्रभावी रहेगी:-

1. ट्रेन संख्या 19666/19665, उदयपुर सिटी-खजुराहो-उदयपुर सिटी रेलसेवा में उदयपुर सिटी से दिनांक 18.08.22 से 21.08.22 तक एवं खजुराहो से दिनांक 20.08.22 से 23.08.22 तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.

2. ट्रेन संख्या 14707/14708, बीकानेर-दादर-बीकानेर रेलसेवा में बीकानेर से दिनांक 19.08.22 से 21.08.22 तक एवं दादर से दिनांक 20.08.22 से 22.08.22 तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, Irctc, North Western Railway

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर