Home /News /business /

indian railways will add additional coaches in up bihar and chhattisgarh state route trains

Indian Railways: यूपी-ब‍िहार और छत्‍तीसगढ़ की ट्रेनों में सफर होगा आसान, पैसेंजर्स को म‍िलेंगी ज्‍यादा बर्थ, जानें पूरा मामला

ट्रेनों के कोचों में बर्थ की उपलब्‍धता को बढ़ाने के ल‍िए अस्‍थाई और स्‍थाई कोच भी जोड़े जा रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ट्रेनों के कोचों में बर्थ की उपलब्‍धता को बढ़ाने के ल‍िए अस्‍थाई और स्‍थाई कोच भी जोड़े जा रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Indian Railways: उत्‍तर पश्चिम रेलवे की ओर से नयी होली स्‍पेशल ट्रेनों के ऐलान के साथ-साथ मौजूदा ट्रेनों के कोचों में बर्थ की उपलब्‍धता को बढ़ाने के ल‍िए अस्‍थाई और स्‍थाई कोच भी जोड़ने का फैसला ल‍िया जा रहा है. इस दिशा में एनडब्‍लूआर (NWR) ने राजस्‍थान से ब‍िहार (Bihar) और छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्‍य के ल‍िए चल रही दो जोड़ी ट्रेनों (Trains) में एक-एक द्व‍ितीय शयनयान श्रेणी के अस्‍थाई और स्‍थाई कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. रेलवे (Indian Railways) की ओर से ट्रेनों में यात्र‍ियों की अति‍र‍िक्‍त भीड़ को ध्‍यान में रखते हुए होली स्‍पेशल ट्रेनों (Holi Special Trains) का संचालन क‍िया जा रहा है. नयी होली स्‍पेशल ट्रेनों के ऐलान के साथ-साथ मौजूदा ट्रेनों के कोचों में बर्थ की उपलब्‍धता को बढ़ाने के ल‍िए अस्‍थाई और स्‍थाई कोच भी जोड़े जा रहे हैं.

    इस दिशा में उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे (North Western Railway) की ओर से राजस्‍थान से ब‍िहार (Bihar) और छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्‍य के ल‍िए चल रही दो जोड़ी ट्रेनों (Trains) में एक-एक द्व‍ितीय शयनयान श्रेणी के अस्‍थाई और स्‍थाई कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया है.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: अब 200 क‍िमी प्रत‍िघंटा की रफ्तार से दौड़ेंगी Vande Bharat ट्रेनें, स्‍पीड बढ़ाने को रेलवे कर रहा ये बड़ा काम

    उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे प्रवक्‍ता के मुताब‍िक यात्रियों की सुविधा के ल‍िए अजमेर-किशनगंज-अजमेर गरीब नवाज एक्स. रेलसेवा में 01 द्वितीय साधारण श्रेणी (अनारक्षित) डिब्बे की स्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. ट्रेन संख्या 15715/15716, अजमेर- किशनगंज-अजमेर गरीब नवाज एक्स. रेलसेवा में किशनगंज से दिनांक 20.03.22 से तथा अजमेर से दिनांक 22.03.22 से 01 द्वितीय साधारण श्रेणी (अनारक्षित) डिब्बे की स्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. इस बढ़ोत्‍तरी के बाद इस रेल सेवा में 01 सेकंड मय थर्ड एसी, 02 थर्ड एसी, 08 द्वितीय शयनयान, 03 द्वितीय साधारण श्रेणी एवं 2 गार्ड कोचों सहित कुल 16 कोच होंगे.

    अजमेर-दुर्ग ट्रेन में बढ़ाया जाएगा सेकंड क्‍लास एसी कोच
    इसके अलावा रेलवे यात्रियों की सुविधा के ल‍िए अजमेर-दुर्ग-अजमेर रेलसेवा में भी 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. ट्रेन संख्या 18213/18214, अजमेर-दुर्ग-अजमेर रेलसेवा में छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग से दिनांक 20.03.22, 27.03.22 एवं 03.04.22 को तथा अजमेर से दिनांक 21.03.22, 28.03.22 एवं 04.04.22 को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है.

    Tags: Indian Railways, Irctc, Railway News, Trains

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर