• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Indian Railways: रेल यात्री ध्‍यान दें, ये आधा दर्जन ट्रेनें की जा रही हैं कैंस‍िल, चैक करें लिस्ट

Indian Railways: रेल यात्री ध्‍यान दें, ये आधा दर्जन ट्रेनें की जा रही हैं कैंस‍िल, चैक करें लिस्ट


 
राजपुरा-बठिण्डा रेलखण्डों के मध्य नॉन इण्टलॉकिंग कार्य की वजह से आधा दर्जन ट्रेनों का आवागमन प्रभावि‍त रहेगा.  (File Photo)

राजपुरा-बठिण्डा रेलखण्डों के मध्य नॉन इण्टलॉकिंग कार्य की वजह से आधा दर्जन ट्रेनों का आवागमन प्रभावि‍त रहेगा. (File Photo)

Indian Railways: अम्बाला मण्डल (Ambala Division) के राजपुरा-बठिण्डा रेलखण्डों के मध्य नॉन इण्टलॉकिंग कार्य कि‍या जा रहा है. इसकी वजह से इस रूट पर ब्‍लॉक लिया जा रहा है. इस ब्लॉक के कारण आधा दर्जन ट्रेनों का आवागमन प्रभावि‍त रहेगा. चार ट्रेनों को प्रारंभिक स्‍टेशन से रद्द करने का फैसला क‍िया है और दो ट्रेनों को आंश‍िक रूप से रद्द क‍िया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. रेलवे (Railways) की ओर से अम्बाला मण्डल (Ambala Division) के राजपुरा-बठिण्डा रेलखण्डों के मध्य नॉन इण्टलॉकिंग कार्य कि‍या जा रहा है. इसकी वजह से इस रूट पर ब्‍लॉक लिया जा रहा है. इस ब्लॉक के कारण आधा दर्जन ट्रेनों का आवागमन प्रभावि‍त रहेगा.

    इनमें से चार ट्रेनों को प्रारंभिक स्‍टेशन से रद्द करने का फैसला क‍िया है और दो ट्रेनों को आंश‍िक रूप से रद्द क‍िया जाएगा. इन ट्रेनों (Trains) से सफर करने वाले यात्र‍ियों को यात्रा करने से पहले इन सभी जानकारी ले लेना अन‍िवार्य है ज‍िससे क‍ि उनको क‍िसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

    ये भी पढ़ें: Indian Railway: डेली पैसेंजर्स के ल‍िये खास खबर, इन स्‍पेशल ट्रेनों में ब‍िना र‍िजर्वेशन कर सकेंगे सफर, देखें पूरी ल‍िस्‍ट

    उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेट शशि किरण के अनुसार नॉन इण्टलॉकिंग कार्य के कारण राजपुरा-बठिण्डा रेलखण्डों के मध्य यह निम्न रेलसेवायें प्रभावित रहेंगी:-

    रद्द ट्रेनें (प्रारम्भिक स्टेशन से)
    1. गाडी सख्या 34525 अम्बाला श्रीगंगानगर स्पेशल ट्रेन 12 से 14 स‍ितंबर को रद्द रहेगी.

    2. गाड़ी संख्या 04526 श्रीगंगानगर अम्बाला स्पेशल ट्रेन 12 से 14 स‍ितंबर को रद्द रहेगी.

    3. गाडी संख्या 04712, श्रीगंगानगर-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन 12 से 14 स‍ितंबर को रद्द रहेगी.

    4. गाड़ी संख्या 04711 हरिद्वार-श्रीगगानगर स्पेशल ट्रेन 12 से 14 स‍ितंबर को रद्द रहेगी.

    आशिक रद्द ट्रेनें
    1. गाडी संख्या 04795 श्रीगंगानगर- अम्बाला स्पेशल ट्रेन 7 से 17 स‍ितंबर तक श्रीगंगानगर से प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन बठिण्डा स्टेशन तक ही संचालित होगी अर्थात यह ट्रेन बठिण्डा अम्बाला स्टेशनों के मध्य आशिक रद्द रहेंगी.

    2. गाड़ी संख्या 04736, अम्बाला श्रीगंगानगर स्पेशल ट्रेन 08 से 18 स‍ितंबर तक अम्बाला के स्थान पर बठिण्डा स्टेशन से प्रस्थान करेगी अर्थात् यह रेलसेवा अम्बाला-बटिण्डा स्टेशनों के मध्य आशिक रद्द रहेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज