• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Indian Railways: रेलयात्री ध्‍यान दें, नया टाइम टेबल जारी होने के बाद इन ट्रेनों की बदलेगी टाइमिंग, जानें सबकुछ

Indian Railways: रेलयात्री ध्‍यान दें, नया टाइम टेबल जारी होने के बाद इन ट्रेनों की बदलेगी टाइमिंग, जानें सबकुछ

रेलवे ने नया टाइम टेबल अधिसूच‍ित होने के बाद कई ट्रेनों के आवागमन और टाइम‍िंग में बदलाव करने की तैयारी भी की है. (सांकेति‍क फाेटाे)

रेलवे ने नया टाइम टेबल अधिसूच‍ित होने के बाद कई ट्रेनों के आवागमन और टाइम‍िंग में बदलाव करने की तैयारी भी की है. (सांकेति‍क फाेटाे)

Indian Railways: रेलवे की ओर से अभी नया टाइम टेबल जारी नहीं क‍िया गया है. कोरोना संक्रमण की वजह से रद्द ट्रेनों को पुन: उनके पुराने टाइम‍िंग पर ही चरणबद्ध तरीके से संचालि‍त क‍िया जा रहा है. लेक‍िन रेलवे ने नया टाइम टेबल अधिसूच‍ित होने के बाद कई ट्रेनों के आवागमन और टाइम‍िंग में बदलाव करने की तैयारी भी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले अब तेजी से कम हो रहे हैं. इसके बाद रेलवे (Railways) की ओर से रद्द ट्रेनों (Cancelled Trains) का पर‍िचालन चरणबद्ध तरीके से शुरू क‍िया जा रहा है. वहीं अभी नया टाइम टेबल (New Time Table) जारी नहीं होने की वजह से अभी पुराने टाइम‍िंग पर ही ट्रेनों का संचालन क‍िया जा रहा है. इसके साथ ही रेलवे ने नया टाइम टेबल अधिसूच‍ित होने के बाद कई ट्रेनों के आवागमन और टाइम‍िंग में बदलाव करने की तैयारी भी की है.

    नॉर्दन रेलवे (Northern Railway) की ओर से तीन जोड़ी ट्रेनों को नये टाइम टेबल के प्रभावी होने की तारीख के बाद बड़ा बदलाव करने का न‍िर्णय ल‍िया है. इस संबंध में यात्र‍ियों को सूच‍ित करते हुये कहा है क‍ि नये टाइम टेबल के बाद इन ट्रेनों का आवागमन उसी ह‍िसाब से क‍िया जाएगा.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways/IRCTC: श्रीराम के जीवन से जुड़े स्थलों का भ्रमण करवाएगी भारतीय रेलवे, जानिए पूरा टूर‌ प्लान

    नॉर्दन रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अध‍िकारी दीपक कुमार के मुताबिक रेलयात्रियों की सुविधा के मद्देनजर ट्रेन संख्‍या 20503/02504 डिब्रूगढ-नई दिल्ली-डिब्रूगढ साप्ताहिक राजधानी एक्सप्रेस के संचालन में भी बदलाव क‍िया जाएगा. नया टाइम टेबल प्रभावी होने के बाद उस तारीख से सप्ताह में एक दिन की जगह पर 05 दिन चलाने का निर्णय लिया गया है.

    इसके अलावा 54769/54770 तिलक ब्रिज-रोहतक-तिलक ब्रिज और 54423/54424 दिल्ली जं.-भिवानी-दिल्ली जं. पैसेंजर ट्रेनों को भी नये टाइम टेबल के बाद यात्रा विस्तार देने का फैसला क‍िया गया है. ट्रेन संख्या 54769/54770 तिलक ब्रिज-रोहतक-तिलक ब्रिज पैसेंजर को भिवानी तक/से तथा 54423/54424 दिल्ली जं.-भिवानी-दिल्ली जं. पैसेंजर ट्रेन को हिसार तक/से चलाने का निर्णय लिया है.

    बताते चलें कि अभी ट्रेनों का नया टाइम टेबल जारी नहीं क‍िया गया है. सामान्‍यत: अक्‍टूबर माह में ही नया टाइम टेबल आता है. लेक‍िन अभी इसको तैयार नहीं क‍िया जा सका है. वहीं इसके ल‍िये अभी कोई तारीख भी न‍िर्धार‍ित नहीं की है. नॉर्दन रेलवे प्रवक्‍ता का कहना है क‍ि अभी इस संबंध में तैयारी नहीं हो सकी है. इस बारे में जैसे ही कुछ फाइनल होगा, इससे अवगत कराया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज