Home /News /business /

Indian Railways: रेलयात्री ध्यान दें... यूपी-बिहार जाने वालों के लिए चलेगी ये फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, चेक करें डिटेल

Indian Railways: रेलयात्री ध्यान दें... यूपी-बिहार जाने वालों के लिए चलेगी ये फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, चेक करें डिटेल

 नई दिल्ली और पटना के बीच सुपर फास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला किया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली और पटना के बीच सुपर फास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला किया गया है. (फाइल फोटो)

Festival Special Trains: नॉर्दन रेलवे की ओर से नई दिल्ली और पटना के बीच सुपर फास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला किया गया है. यह ट्रेन सप्ताह में 3 दिन संचालित की जाएगी. इस ट्रेन के संचालन से यात्रियों को त्यौहार के मद्देनजर घर आने जाने के लिए सुगम साधन मिल सकेगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रेलयात्रियों की सुविधा के लिए नॉर्दन रेलवे (Northern Railway) की ओर से नई दिल्ली और पटना के बीच सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला किया गया है. रेलवे की ओर से यह ट्रेन सप्ताह में 3 दिन संचालित की जाएगी. इस ट्रेन के संचालन से यात्रियों को त्यौहार के मद्देनजर घर आने जाने के लिए सुगम साधन मिल सकेगा.

    नॉर्दर्न रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के मुताबिक फेस्टिवल के दौरान रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का संचालन जरूरत के अनुसार कर रही है. साथ ही ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़ने और संचालित ट्रेनों के फेरों में बढ़ोतरी आदि करके यात्रियों को सुविधा दे रही है. वहीं, अब रेलवे ने नई दिल्‍ली और पटना के बीच सप्‍ताह में 3 दिन सुपरफास्‍ट त्‍यौहार स्‍पेशल ट्रेन संख्‍या 01664/01663 का संचालन करने का फैसला किया है.

    ये भी पढ़ें: रेलयात्री कृपया ध्‍यान दें… रेलवे दीवाली-छठ पूजा पर चलाएगा Festival Special Trains, चेक करें डिटेल्‍स

    रेलवे के मुताबिक 01664 नई दिल्‍ली-पटना सप्‍ताह में 3 दिन सुपरफास्‍ट त्‍यौहार स्‍पेशल ट्रेन 23 अक्टूबर से 20 नवंबर तक प्रत्‍येक शनिवार, मंगलवार और बृहस्‍पतिवार को नई दिल्‍ली से रात्रि 11.15 बजे प्रस्‍थान करके अगले दिन सांय 05.30 बजे पटना जं. पहुँचेगी.

    ये भी पढ़ें: Indian railways: कंबल के लिए ट्रेनों में देने होंगे 300 रुपये, साथ में मिलेगी किट, घर ले जाने की होगी छूट

    वापसी दिशा में 01663 पटना-नई दिल्‍ली सप्‍ताह में 3 दिन सुपरफास्‍ट त्‍यौहार स्‍पेशल ट्रेन 24 अक्टूबर से 21 नवंबर तक प्रत्‍येक रविवार, बुधवार और शुक्रवार को  पटना से रात्रि 10.30 बजे प्रस्‍थान करके अगले दिन सांय 03.15 बजे नई दिल्‍ली पहुँचेगी. मार्ग में यह सुपरफास्‍ट विशेष रेलगाड़ी कानपुर सेन्‍ट्रल, प्रयागराज जं., पं. दीन दयाल उपाध्‍याय जं., बक्‍सर, आरा तथा दानापुर स्‍टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी.

    Tags: Festival Special Trains, Indian Railways, Irctc, Railway News, Special Train

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर