Home /News /business /

indian railways will run holi festival special trains for these states passengers

Indian Railways: होली पर UP-एमपी, महाराष्‍ट्र जाने वाले यात्री इस ट्रेन में तुरंत बुक करा लें ट‍िकट, चेक करें पूरा टाइमटेबल

पूर्वोत्‍तर रेलवे ने गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस होली स्‍पेशल ट्रेन संचालन का फैसला ल‍िया गया है. (File Photo)

पूर्वोत्‍तर रेलवे ने गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस होली स्‍पेशल ट्रेन संचालन का फैसला ल‍िया गया है. (File Photo)

Indian Railways Holi Special Train: पूर्वोत्‍तर रेलवे ने गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस होली स्‍पेशल ट्रेन संचालन का फैसला ल‍िया गया है. होली त्यौहार को ध्यान में रखते हुए 05063 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस होली स्‍पेशल ट्रेन का संचालन 21 मार्च, दिन सोमवार को गोरखपुर से एकल यात्रा हेतु किया जाएगा. इस ट्रेन में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे तथा इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के संबंध में समय-समय पर जारी सभी मानकों का पालन करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. रेलवे (Indian Railways) की ओर से यात्र‍ियों की सुव‍िधा के मद्देनजर आगामी होली पर्व (Holi Festival) पर लगातार होली स्‍पेशल ट्रेनों (Holi Special Trains) का संचालन करने का न‍िर्णय ल‍िया जा रहा है. ट्रेनों में यात्र‍ियों की भीड़ को ध्‍यान में रखते हुए और सुव‍िधाएं देने के ल‍िहाज से रेलवे लगातार नयी होली स्‍पेशल ट्रेनों का ऐलान भी कर रहा है.

    साथ ही मौजूदा ट्रेनों के कोचों में बर्थ की उपलब्‍धता को बढ़ाने के ल‍िए अस्‍थाई कोच लगाने की व्‍यवस्‍था भी की जा रही है. सबसे ज्‍यादा ट्रेनों का संचालन पूर्वांचल और ब‍िहार जाने वाले पैसेंजर्स के ल‍िए क‍िया जा रहा है. इस दिशा में पूर्वोत्‍तर रेलवे ने गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस होली स्‍पेशल ट्रेन संचालन का फैसला ल‍िया गया है.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: रेलयात्र‍ियों को सौगात, NWR हैदराबाद के ल‍िए चला रहा स्‍पेशल ट्रेन, MP के इन खास शहरों से गुजरेगी ये, तुरंत बुक करें सीट

    पूर्वोत्‍तर रेलवे प्रवक्‍ता के मुताब‍िक होली त्यौहार को ध्यान में रखते हुए 05063 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस होली स्‍पेशल ट्रेन का संचालन 21 मार्च, दिन सोमवार को गोरखपुर से एकल यात्रा हेतु किया जाएगा. इस ट्रेन में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे तथा इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के संबंध में समय-समय पर जारी सभी मानकों का पालन करना होगा.

    05063 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस होली स्‍पेशल ट्रेन 21 मार्च, 2021 को गोरखपुर से 18.00 बजे प्रस्थान कर आनन्दनगर से 18.47 बजे, सिद्धार्थनगर से 19.15 बजे, बढ़नी से 19.48 बजे, बलरामपुर से 20.45 बजे, गोण्डा से 21.55 बजे, दूसरे दिन ऐशबाग से 00.50 बजे, कानपुर सेण्ट्रल से 02.45 बजे, भरवा सुमेरपुर से 04.17 बजे, रगौल से 04.34 बजे, बांदा से 06.00 बजे, चित्रकूट धाम से 07.02 बजे, सतना से 08.50 बजे, कटनी से 10.05 बजे, जबलपुर से 11.25 बजे, इटारसी से 17.10 बजे, भुसावल से 21.20 बजे, तीसरे दिन नासिक रोड से 01.03 बजे तथा कल्याण से 03.55 बजे छूटकर लोकमान्य तिलक टर्मिनस 05.00 बजे पहुंचेगी.

    इस ट्रेन में एसएलआरडी के 02, सामान्य द्वितीय श्रेणी के 04, शयनयान के 12 तथा वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 02 कोचों सहित कुल 20 कोच लगाए जाएंगे.

    Tags: Holi Special Trains, Indian Railways, Irctc, Railway News, Trains

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर