Home /News /business /

indian railways will run many holi special trains for uttar pradesh and bihar states

Indian Railways: होली पर घर जाने वालों को रेलवे की सौगात, UP-ब‍िहार के इन खास शहरों के ल‍िए चलेंगी ये स्‍पेशल ट्रेनें, तुरंत बुक करें ट‍िकट

रेलवे की ओर से पूर्वांचल जाने वाले यात्र‍ियों के ल‍िए होली स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन करने का न‍िर्णय ल‍िया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

रेलवे की ओर से पूर्वांचल जाने वाले यात्र‍ियों के ल‍िए होली स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन करने का न‍िर्णय ल‍िया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

Indian Railways: होली के दौरान ट्रेनों में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए होली स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains) के ल‍िए यात्र‍ियों को आरक्षण कराने की सुव‍िधा शुरू कर दी है. रेलवे की ओर से पूर्वांचल के राज्‍यों खासकर उत्‍तर प्रदेश, ब‍िहार के अलावा उद्यमपुर के ल‍िए भी होली स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन करने का ऐलान क‍िया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. आगामी होली पर्व (Holi Festival) के मद्देनजर ट्रेनों में होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे (Indian Railways) बड़ी संख्‍या में स्‍पेशल ट्रेनों (Trains) का संचालन करता है. रेलयात्र‍ियों को होली से पहले स्‍पेशल ट्रेनों (Holi Special Trains) का तोहफा देकर उनकी यात्रा का सुखद और आरामदायक बनाने का काम क‍िया जा रहा है. रेलवे की ओर से पूर्वांचल जाने वाले यात्र‍ियों के ल‍िए होली स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन करने का न‍िर्णय ल‍िया है.

    होली के दौरान ट्रेनों में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए होली स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains) के ल‍िए यात्र‍ियों को आरक्षण कराने की सुव‍िधा शुरू कर दी है. रेलवे की ओर से पूर्वांचल के राज्‍यों खासकर उत्‍तर प्रदेश, ब‍िहार के अलावा उद्यमपुर के ल‍िए भी होली स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन करने का ऐलान क‍िया है.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: इन ट्रेनों से तो नहीं करने जा रहे सफर, रेलवे ने राजस्‍थान-MP रूट की ये सभी ट्रेनें कर दी कैंस‍िल, चेक करें ड‍िटेल

    रेलवे की ओर से खासकर आनंद विहार से वाराणसी (04052) के लिए 11 मार्च को ट्रेन चलाई जाएगी. यह ट्रेन मार्ग में मुरादाबाद, चंदौसी, लखनऊ और सुल्तानपुर स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहराव करेगी. इसके अत‍िर‍िक्‍त रेलवे की ओर से दिल्ली जंक्शन से पटना के लिए भी एसी ट्रेन चलाई जा रही है.

    रेलवे के मुताब‍िक ट्रेन संख्या 04066 दिल्ली से पटना के लिए 15 व 16 मार्च को रात्र‍ि 11 बजे रवाना होगी जोक‍ि मार्ग में कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन, वाराणसी, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और दानापुर स्टेशनों पर ठहराव करेगी. इसके अलावा दिल्ली जंक्शन से बरौनी जंक्शन के लिए भी ट्रेन का संचालन कि‍या जा रहा है. ट्रेन संख्या 04062 दिल्ली जंक्शन से बरौनी के लिए 18 मार्च को रवाना होगी. यह ट्रेन मार्ग में अलीगढ़ जंक्शन, टुंडला, इटावा, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन, दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, दानापुर, पाटलीपुत्र और हाजीपुर स्टेशनों पर रूकेगी.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: रेलयात्री ध्‍यान दें, यूपी, आंध्र प्रदेश, ओड‍िसा व तम‍िलनाडु की दर्जनभर ट्रेनों का रूट डायवर्ट, देखें पूरा शेड्यूल

    इसी तरह अमृतसर से मोतिहारी के लिए भी होली स्पेशल ट्रेन चलेगी. 9, 13,17 मार्च को यह ट्रेन अमृतसर से सुबह 6:35 बजे चलेगी. इसके अत‍िर‍िक्‍त आनंद विहार से उधमपुर (04053) के लिए भी एक द्वि‍साप्‍ताह‍िक स्‍पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. यह ट्रेन 10 मार्च से 21 मार्च के बीच हर सोमवार और बृहस्पतिवार को चलेगी.

    Tags: Holi Special Trains, Indian Railways, Irctc, Railway News, Trains

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर