Home /News /business /

Indian Railways: काम की खबर, UP-उत्‍तराखंड के इन खास शहरों के ल‍िए चलेंगी ये ट्रेनें, नोट करें पूरा शेड्यूल

Indian Railways: काम की खबर, UP-उत्‍तराखंड के इन खास शहरों के ल‍िए चलेंगी ये ट्रेनें, नोट करें पूरा शेड्यूल

भारतीय रेलवे (सांकेत‍िक फोटो)

भारतीय रेलवे (सांकेत‍िक फोटो)

Indian Railways: उत्‍तर रेलवे ने द‍िल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड के ल‍िए दो जोड़ी ट्रेनों का संचालन करने का फैसला क‍िया है. ये ट्रेनें सप्‍ताह में दो द‍िन और तीन द‍िन अलग-अलग न‍िर्धार‍ित टाइमटेबल के अनुसार संचाल‍ित की जाएंगी. यह ट्रेनें (Trains) पूरी तरह से आरक्ष‍ित श्रेणी वाली होंगी. यह उत्‍तराखंड के राम नगर और उत्‍तर प्रदेश के लालकुंआ के ल‍िए ट्रेनों को संचालन क‍िया जा रहा है. आनंद व‍िहार से लालकुंआ के ल‍िए तो आगरा फोर्ट से राम नगर के ल‍िए संचाल‍ित की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. रेलयात्र‍ियों की सुव‍िधा के मद्देनजर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने दो जोड़ी ट्रेनों को संचालन करने का फैसला क‍िया है. द‍िल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड (Uttarakhand) के ल‍िए चलने वाली ये दो जोड़ी ट्रेनें सप्‍ताह में दो द‍िन और तीन द‍िन अलग-अलग न‍िर्धार‍ित टाइमटेबल के अनुसार संचाल‍ित की जाएंगी. यह ट्रेनें (Trains) पूरी तरह से आरक्ष‍ित श्रेणी वाली होंगी और यात्र‍ियों को यात्रा के दौरान कोव‍िड-19 के ल‍िए जारी द‍िशान‍िर्देशों को अनुपालन करना अन‍िवार्य होगा.

    उत्‍तर रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अध‍िकारी दीपक कुमार के मुताब‍िक उत्‍तराखंड (Uttarakhand) के राम नगर और उत्‍तर प्रदेश के लालकुंआ के ल‍िए  ट्रेनों (Trains)  को संचालन क‍िया जा रहा है. आनंद व‍िहार से लालकुंआ के ल‍िए तो आगरा फोर्ट से  राम नगर (Ram Nagar)  के ल‍िए संचाल‍ित की जाएगी. ट्रेन संख्‍या 15055/15056 रामनगर-आगरा फोर्ट-रामनगर (सप्‍ताह में 03 दिन) तथा 15059/15060 लालकुँआ-आनंद विहार टर्मिनल-लालकुँआ (सप्‍ताह में 02 दिन) का संचालन निम्‍नानुसार किया जाएगा:-

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: जोधपुर-अजमेर से चलने वाली इन ट्रेनों में म‍िलेंगी ज्‍यादा सीटें, चेक करें ड‍िटेल्‍स

    15056/15055 रामनगर-आगरा फोर्ट-रामनगर (सप्‍ताह में 03 दिन)
    15056 रामनगर-आगरा फोर्ट (सप्‍ताह में 03 दिन) पूर्णत: आरक्षित ट्रेन दिनांक 25.11.2021 से प्रत्‍येक वीरवार, शनिवार और सोमवार को रामनगर से सांय 07.50 बजे प्रस्‍थान कर अगले दिन सुबह 06.55 बजे आगरा फोर्ट पहुंचेगी.

    वापसी दिशा में 15055 आगरा फोर्ट-रामनगर (सप्‍ताह में 03 दिन) पूर्णत: आरक्षित ट्रेन दिनांक 26.11.2021 से प्रत्‍येक शुक्रवार, रविवार और मंगलवार को आगरा फोर्ट से रात्रि 08.40 बजे रामनगर पहुंचेगी.

    मार्ग में यह ट्रेन काशीपुर, बाजपुर, लालकुँआ, पंतनगर, किच्‍छा, बहेडी, देओरानियन, भोजीपुरा जं., इज्‍जतनगर जं., बरेली सिटी, बरेली जं. , बदायूं, उछेनी, सोरों शूकर क्षेत्र, कासगंज, सिकन्‍दरा राव, हाथरस सिटी, मथुरा छावनी, मथुरा जं., अछनेरा जं. और ईदगाह आगरा जं. स्‍टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी.

    15059/15060 लालकुँआ-आनंद विहार टर्मिनल-लालकुँआ (सप्‍ताह में 02 दिन)
    15059 लालकुँआ-आनंद विहार टर्मिनल द्वि-साप्‍ताहिक पूर्णत: आरक्षित ट्रेन दिनांक 02.12.2021 से प्रत्‍येक मंगलवार और वीरवार को लालकुँआ से तडके 04.25 बजे प्रस्‍थान कर उसी दिन पूर्वाह्न 10.40 बजे आनंद विहार पहुंचेगी.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: रेलयात्री ध्‍यान दें… जम्‍मूतवी जाने वाली इन ट्रेनों के रूट में क‍िए बदलाव, चेक करें टाइमटेबल

    वापसी दिशा में 15060 आनंद विहार टर्मिनल-लालकुँआ द्वि-साप्‍ताहिक पूर्णत: आरक्षित ट्रेन दिनांक 02.12.2021 से प्रत्‍येक मंगलवार और वीरवार को आनंद विहार टर्मिनल से दोपहर 02.15 बजे प्रस्‍थान कर उसी दिन रात्रि 09.05 बजे लालकुँआ पहुंचेगी.

    मार्ग में यह ट्रेन रूद्रपुर सिदकुल, गुलारभोज, बाजपुर, काशीपुर, पीपलसाना मुरादाबाद, अमरोहा, हापुड और गाज‍ियाबाद स्‍टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी.

    Tags: Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Indian Railways, Irctc, Railway News, Trains

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर