Home /News /business /

Indian Railways: UP-ब‍िहार समेत इन राज्‍यों की ये ट्रेनें रहेंगी डायवर्ट, टाइमटेबल में भी हो रहा बड़ा बदलाव, चैक करें डिटेल

Indian Railways: UP-ब‍िहार समेत इन राज्‍यों की ये ट्रेनें रहेंगी डायवर्ट, टाइमटेबल में भी हो रहा बड़ा बदलाव, चैक करें डिटेल

यूपी और ब‍िहार के अलावा द‍िल्‍ली, जम्‍मू, केरल और असम राज्‍यों के खास शहरों के ल‍िए संचाल‍ित ट्रेनें प्रभाव‍ित रहेंगी. (File Photo)

यूपी और ब‍िहार के अलावा द‍िल्‍ली, जम्‍मू, केरल और असम राज्‍यों के खास शहरों के ल‍िए संचाल‍ित ट्रेनें प्रभाव‍ित रहेंगी. (File Photo)

Indian Railways: पूर्वोत्‍तर रेलवे की ओर से लखनऊ मंडल के जगतबेला स्‍टेशन पर इंज‍ीन‍ियर‍िंग वर्क क‍िया जा रहा है. इसके चलते ब्‍लॉक लेने का फैसला क‍िया है. इसकी वजह से कल शुक्रवार 17 द‍िसंबर से कई ट्रेनों के रूट को डायवर्ट क‍िया जा रहा है तो कई ट्रेनों की र‍ि-शेड्यूल‍िंग भी की जाएगी. इस कार्य की वजह से यूपी और ब‍िहार के अलावा द‍िल्‍ली, जम्‍मू, केरल और असम राज्‍यों के खास शहरों के ल‍िए संचाल‍ित ट्रेनें प्रभाव‍ित रहेंगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. अगर आप इन ट्रेनों (Trains) से सफर करने जा रहे हैं तो थोड़ा इस खबर पर ध्‍यान दें. पूर्वोत्‍तर रेलवे (North Eastern Railway) की ओर से लखनऊ मंडल (Lucknow Division) के जगतबेला स्‍टेशन पर इंज‍ीन‍ियर‍िंग वर्क क‍िया जा रहा है. इसके चलते ब्‍लॉक लेने का फैसला क‍िया है. इसकी वजह से कल शुक्रवार 17 द‍िसंबर से कई ट्रेनों के रूट को डायवर्ट क‍िया जा रहा है तो कई ट्रेनों की र‍ि-शेड्यूल‍िंग भी की जाएगी.

    इस कार्य की वजह से यूपी और ब‍िहार के अलावा द‍िल्‍ली, जम्‍मू, केरल और असम राज्‍यों के खास शहरों के ल‍िए संचाल‍ित ट्रेनें (Trains) प्रभाव‍ित रहेंगी. यात्री अपनी यात्रा शुरू करने से पहले इन सभी ट्रेनों का पूरा टाइमटेबल (Timetable) चैक कर लें.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: काम की खबर, इन राज्‍यों के खास शहरों को जाने वाली ट्रेनों में यात्र‍ियों को म‍िलेंगी ज्‍यादा बर्थ 

    पूर्वोत्‍तर रेलवे (NER) के प्रवक्‍ता के मुताब‍िक लखनऊ मंडल (Lucknow Division) के जगतबेला स्टेशन पर इंजीनियरिंग कार्य हेतु ब्‍लॉक द‍िया जा रहा है. इसकी वजह से इस रूट पर संचाल‍ित ट्रेनें 17, 20, 24 एवं 27 दिसम्बर को डायवर्ट रूट से और नियंत्रित करके चलाई जाएंगी.

    डायवर्ट रूट से चलेंगी ये सभी ट्रेनें
    -02569 दरभंगा-नई दिल्ली स्‍पेशल ट्रेन पूर्वोत्तर रेलवे पर 17, 20, 24 एवं 27 दिसम्बर को परिवर्तित मार्ग गोरखपुर-बढ़नी-गोण्डा के रास्ते चलायी जाएगी.

    -02563 सहरसा-नई दिल्ली स्‍पेशल ट्रेन पूर्वोत्तर रेलवे पर 17, 20, 24 एवं 27 दिसम्बर को परिवर्तित मार्ग गोरखपुर-बढ़नी-गोण्डा के रास्ते चलायी जाएगी.

    रि-शेड्यूलिंग
    -गोरखपुर से 20 एवं 27 दिसम्बर को चलने वाली 12587 गोरखपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस पुनर्निधारित कर गोरखपुर से 90 मिनट विलम्ब से चलायी जाएगी.

    नियंत्रण
    -15097 भागलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस 17 एवं 24 दिसम्बर को वाराणसी मंडल पर 100 मिनट नियंत्रित कर चलायी जाएगी.

    -15273 रक्सौल-आनन्द विहार टर्मिनस एक्सप्रेस 17, 20, 24 एवं 27 दिसम्बर को 20 मिनट नियंत्रित कर चलायी जाएगी.

    -15530 आनन्द विहार टर्मिनस-सहरसा एक्सप्रेस 17 एवं 24 दिसम्बर को 90 मिनट नियंत्रित कर चलायी जाएगी.

    -12512 कोच्चुवेली-गोरखपुर एक्सप्रेस 17 एवं 24 दिसम्बर को 80 मिनट नियंत्रित कर चलायी जाएगी.

    -15655 कामाख्या-श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा एक्सप्रेस 20 एवं 27 दिसम्बर को वाराणसी मंडल पर 75 मिनट नियंत्रित कर चलायी जाएगी.

    Tags: Indian Railways, Irctc, Railway News, Trains, Trains affected

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर