• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Ministry of Railways - IRCTC ने लखनऊ वालों के लिए लॉन्‍च किया लेह-लद्दाख का शानदार पैकेज, जानें डिटेल्‍स

Ministry of Railways - IRCTC ने लखनऊ वालों के लिए लॉन्‍च किया लेह-लद्दाख का शानदार पैकेज, जानें डिटेल्‍स

फ्लाइट और ट्रेन दोनों से होगा सफर. (सांकेतिक तस्‍वीर)

फ्लाइट और ट्रेन दोनों से होगा सफर. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Indian Railway Catering and Tourism Corporation ने लखनऊ, उत्‍तर प्रदेश के लोगों के लिए लेह-लद्दाख का खास पैकेज लॉन्‍च किया है, जो 8 दिन और 7 रात का है. इसमें ट्रेन और फ्लाइट दोनों से सफर होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) ने लखनऊ (Lucknow), उत्‍तर प्रदेश के लोगों के लिए लेह-लद्दाख (Leh Ladakh) का खास पैकेज लॉन्‍च किया है. इस पैकेज में हवाई और ट्रेन दोनों से सफर होगा. आईआरसीटीसी (IRCTC) का यह पांचवां हवाई पैकेज हैं. आईआरसीटीसी के अनुसार लखनऊ के लोगों की मांग पर यह पैकेज लॉन्‍च किया गया है.

    आईआरसीटीसी (IRCTC) ने 26 सितंबर से 3 अक्‍तूबर तक 8 दिन और 7 रात का खास पैकेज लांच किया है. इस टूर में यात्रियों को लखनऊ से लेह वाया नई दिल्ली जाने, आने की व्यवस्था तेजस एक्सप्रेस और फ्लाइट से की गई है. इस दौरान लखनऊ से नई दिल्ली के बीच की यात्रा तेजस एक्सप्रेस से होगी और खान-पान व ठहरने के लिए व्यवस्था थ्री स्‍टार होटल में होगी है. यात्रा के दौरान लेह में होटल स्टे के साथ स्तूप और मठ दर्शन,  वैली में लेह पैलेस, शांतिस्तूप, गुरुद्वारा, नुब्रा वैली में स्थित कैंप में रात में स्‍टे, दिस्कीत, हण्डर व तुर्तुक गांव व स्थानीय जगहों की सैर के साथ पेन्गॉन्ग झील का भ्रमण भी होगा.

    ये भी पढ़ें:  Indian Railway News : रेलवे इस वर्ष लगाएगा कई ट्रेनों में सस्‍ते किराए वाले एसी कोच

    ये है किराया
    पैकेज में लखनऊ से दिल्ली जाने/ आने की यात्रा थ्री स्‍टार होटल और कैंप में ठहरने व खानपान की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट, लंच एवं डिनर) आईआरसीटीसी द्वारा की जायेगी. दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का 38,600 रुपए प्रति व्यक्ति और तीन व्यक्तियों के साथ ठहरने पर पैकेज का प्रति व्यक्ति 37,700 रुपए है. पैरेंट्स के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का चार्ज 36,300 रुपए (बेड सहित) और बिना बेड के 30,400 रुपए है.

    इस तरह कर सकते हैं बुकिंग
    पर्यटक आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं. इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार पर की गयी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज