Home /News /business /

north western railway decided to add additional second class coaches in durg ajmer weekly express trains

Indian Railways: छत्‍तीसगढ़ की इन ट्रेनों में नहीं होगी सीट की मारा मारी, रेलवे ने यात्र‍ियों के ल‍िए क‍िए ये खास इंतजाम

ट्रेनों में यात्र‍ियों की बढ़ती भीड़ को काबू करने और उनको ज्‍यादा सुव‍िधा देने के ल‍िए अत‍िर‍िक्‍त कोच लगाने की व्‍यवस्‍था की जा रही है. (File Photo)

ट्रेनों में यात्र‍ियों की बढ़ती भीड़ को काबू करने और उनको ज्‍यादा सुव‍िधा देने के ल‍िए अत‍िर‍िक्‍त कोच लगाने की व्‍यवस्‍था की जा रही है. (File Photo)

Indian Railways: उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ने यात्रियों की सुविधा हेतु दो जोड़ी ट्रेनों में द्व‍ितीय शयनयान श्रेणी के अस्‍थाई कोच बढ़ाने का न‍िर्णय ल‍िया है. इस फैसले के बाद यात्र‍ियों का रेल सफर और ज्‍यादा आसान और सुगम हो सकेगा. इन ट्रेनों में अलग-अलग नंबर से संचाल‍ित दो जोड़ी दुर्ग-अजमेर-दुर्ग साप्ताहिक एक्सप्रेस प्रमुख रूप से शाम‍िल हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. समर वेकेशन (Summer Vacation) के चलते ट्रेनों (Trains) में यात्र‍ियों की बढ़ती भीड़ को काबू करने और उनको ज्‍यादा सुव‍िधा देने के ल‍िए अत‍िर‍िक्‍त कोच लगाने की व्‍यवस्‍था की जा रही है. साथ ही मौजूदा ट्रेनों को जरूरत के मुताब‍िक अवध‍ि व‍िस्‍तार भी द‍िया जा रहा है.

उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ने यात्रियों की सुविधा हेतु दो जोड़ी ट्रेनों में द्व‍ितीय शयनयान श्रेणी के अस्‍थाई कोच बढ़ाने का न‍िर्णय ल‍िया है. इस फैसले के बाद यात्र‍ियों का रेल सफर और ज्‍यादा आसान और सुगम हो सकेगा. इन ट्रेनों में अलग-अलग नंबर से संचाल‍ित दो जोड़ी दुर्ग-अजमेर-दुर्ग साप्ताहिक एक्सप्रेस प्रमुख रूप से शाम‍िल हैं.

Indian Railways: यूपी-MP, उत्‍तराखंड, महाराष्‍ट्र की इन ट्रेनों में रेलवे कर रहा बड़ा बदलाव, यात्र‍ियों को होगा ये फायदा  

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण अनुसार रेलवे द्वारा अतिरिक्त यात्री यातायात को देखते हुए यात्रियों की सुविधा हेतु दुर्ग-अजमेर-दुर्ग साप्ताहिक रेलसेवाओं में 01-01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोचों की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.

1. ट्रेन संख्या 18213/18214, दुर्ग-अजमेर-दुर्ग साप्ताहिक एक्सप्रेस रेलसेवा में दुर्ग से दिनांक 03.07.22 से 24.07.22 तक एवं अजमेर से दिनांक 04.07.22 से 25.07.22 तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.

2. ट्रेन संख्या 18207/18208, दुर्ग-अजमेर-दुर्ग साप्ताहिक एक्सप्रेस रेलसेवा में दुर्ग से दिनांक 04.07.22 से 25.07.22 तक एवं अजमेर से दिनांक 05.07.22 से 26.07.22 तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, North Western Railway, Railway News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर