Home /News /business /

north western railway has decided to extend period of operation of dehar ka balaji tirupati summer special train 2

Indian Railways: त‍िरुपत‍ि बालाजी जाने वाले श्रद्धालुओं को रेलवे की सौगात, इतने फेरो के ल‍िए चलेगी समर स्‍पेशल सुपरफास्‍ट ट्रेन

रेलवे ने ढेहर का बालाजी (जयपुर)-तिरुपति-ढेहर का बालाजी (जयपुर) ग्रीष्मकालीन सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल रेलसेवा की संचालन अवधि में 04 ट्रिप का विस्तार देने का न‍िर्णय ल‍िया है.  (फाइल फोटो)

रेलवे ने ढेहर का बालाजी (जयपुर)-तिरुपति-ढेहर का बालाजी (जयपुर) ग्रीष्मकालीन सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल रेलसेवा की संचालन अवधि में 04 ट्रिप का विस्तार देने का न‍िर्णय ल‍िया है. (फाइल फोटो)

Indian Railways: उत्तर पश्‍च‍िम रेलवे (NWR) की ओर से उन श्रद्धालु यात्र‍ियों के ल‍िए बड़ी राहत दी है जोक‍ि बालाजी जयपुर (Dehar ka Balaji Jaipur) और त‍िरुपत‍ि बालाजी (Tirupati Balaji) के दर्शनों के ल‍िए जाना चाहते हैं. उनके ल‍िए अब रेलवे ने ढेहर का बालाजी (जयपुर)-तिरुपति-ढेहर का बालाजी (जयपुर) ग्रीष्मकालीन सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल रेलसेवा की संचालन अवधि में 04 ट्रिप का विस्तार देने का न‍िर्णय ल‍िया है.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे (North Western Railway) की ओर से तिरूपत‍ि बालाजी के दर्शन करने वाले श्रद्धालु यात्र‍ियों के ल‍िए समर स्‍पेशल ट्रेन को व‍िस्‍तार देने का न‍िर्णय ल‍िया है. रेलवे (NWR) की ओर से उन श्रद्धालु यात्र‍ियों के ल‍िए बड़ी राहत दी है जोक‍ि बालाजी जयपुर (Dehar ka Balaji Jaipur) और त‍िरुपत‍ि बालाजी (Tirupati Balaji) के दर्शनों के ल‍िए जाना चाहते हैं.

इन यात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए अब रेलवे ने ढेहर का बालाजी (जयपुर)-तिरुपति-ढेहर का बालाजी (जयपुर) ग्रीष्मकालीन सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल रेलसेवा की संचालन अवधि में 04 ट्रिप का विस्तार देने का न‍िर्णय ल‍िया है. इस फैसले से अब बालाजी के भक्‍तों का रेल से आवागमन करना और आसान रहेगा.

Indian Railways: यात्र‍ियों को रेलवे की सौगात, बीकानेर तक चली प्रयागराज सुपरफास्ट ट्रेन, अक्‍टूबर में होंगे और ये बड़े बदलाव 

बताते चलें क‍ि रेलवे की ओर से ढेहर का बालाजी (जयपुर)-तिरुपति के बीच संचाल‍ित ट्रेन की अवध‍ि बढ़ाने की मांग की जा रही थी. यात्रियों की मांग के चलते पहले भी इसके ट्र‍िप में बढ़ोत्‍तरी की जा चुकी है. अब रेलवे ने श्रद्धालु यात्र‍ियों की मांग पर ढेहर का बालाजी (जयपुर)-तिरुपति-ढेहर का बालाजी (जयपुर) ग्रीष्मकालीन सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में दोनों द‍िशाओं में आगे भी विस्तार देने का न‍िर्णय ल‍िया है.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा हेतु ढेहर का बालाजी (जयपुर)-तिरूपति-ढेहर का बालाजी (जयपुर) ग्रीष्मकालीन सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल रेलसेवा की संचालन अवधि में 04 फरों का विस्तार किया जा रहा है.

ट्रेन संख्या 09715/09716, ढेहर का बालाजी (जयपुर)-तिरूपति-ढेहर का बालाजी (जयपुर) ग्रीष्मकालीन सुपरफास्ट स्पेशल रेलसेवा की संचालन अवधि में ढेहर का बालाजी से दिनांक 04.06.22 से 25.06.22 तक (04 ट्रिप) एवं तिरूपति से दिनांक 07.06.22 से 28.06.22 तक (04 ट्रिप) विस्तार किया जा रहा है.

इससे पहले रेलवे की ओर से ट्रेन संख्या 09715/09716, ढेहर का बालाजी (जयपुर)-तिरूपति-ढेहर का बालाजी (जयपुर) ग्रीष्मकालीन सुपरफास्ट स्पेशल रेल सेवा की संचालन अवधि में ढेहर का बालाजी से दिनांक 21.05.22 व 28.05.22 को (02 ट्रिप) एवं तिरूपति से दिनांक 24.05.22 व 31.05.22 को (02 ट्रिप) विस्तार किया गया था.

वहीं, यात्र‍ियों की ड‍िमांड पर पहली बार ट्रेन संख्या 09715, ढेहर का बालाजी (जयपुर)-तिरुपति स्पेशल रेलसेवा की संचालन अवधि में दिनांक 07.05.2022 से 14.05.2022 (02 ट्रिप) का विस्तार किया गया था. इसी प्रकार ट्रेन संख्या 09716, तिरुपति-ढेहर का बालाजी (जयपुर) स्पेशल रेलसेवा की संचालन अवधि में दिनांक 10.05.2022 से 17.05.2022 (02 ट्रिप) के ल‍िए विस्तार किया था. रेलवे ने अब इसको एक बार फ‍िर अवध‍ि व‍िस्‍तार देते हुए साफ क‍िया है क‍ि इसकी समय-सारणी एवं ठहराव पूर्ववत ही रहेंगे.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, Irctc, North Western Railway

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर