Home /News /business /

Indian Railways: व्‍यापार‍ को मजबूत बनाने की द‍िशा में रेलवे ने उठाया ये कदम, छोटे-मझौले व्‍यापार‍ियों को म‍िलेगा बड़ा लाभ

Indian Railways: व्‍यापार‍ को मजबूत बनाने की द‍िशा में रेलवे ने उठाया ये कदम, छोटे-मझौले व्‍यापार‍ियों को म‍िलेगा बड़ा लाभ

दिल्‍ली मंडल द्वारा पहली बार पूर्वोत्‍तर सीमांत रेलवे के लिए लकड़ी का लदान किया गया. (फाइल फोटो)

दिल्‍ली मंडल द्वारा पहली बार पूर्वोत्‍तर सीमांत रेलवे के लिए लकड़ी का लदान किया गया. (फाइल फोटो)

Indian Railways: दिल्‍ली मंडल द्वारा पूर्वोत्‍तर सीमांत रेलवे के लिए लकड़ी का लदान किया गया. इस प्रयास से 1,39,514 रुपए का राजस्‍व अर्जित हुआ है. दिल्‍ली मंडल के इस कदम से लगभग 2,800 छोटे, मझोले और बड़े उद्योगपतियों को लाभ होगा. उनके उत्‍पाद सुरक्षित यातायात द्वारा देश के दूर-दराज के क्षेत्रों तक पहुंचाना सुनिश्चित हो सकेगा. फरीदाबाद औद्योगिक संघ ने पीसमील लदान के इस कदम का स्‍वागत किया है और अपना आभार प्रकट किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. कोरोना महामारी से सुधरते हालातों के बाद अब भारतीय रेलवे (Indian Railways) अपने रेवेन्‍यू सोर्स को और तेजी के साथ मजबूत करने में जुट गई है. रेलवे की ओर से जहां यात्री गाड़‍ियों को ज्‍यादा से ज्‍यादा चलाने का फैसला क‍िया जा रहा है.

    वहीं ब‍िजनेस डेवल्पमेंट यू‍न‍िट्स (Business Development Units) के तहत राजस्‍व अर्जन के कई छोटे-बड़े कदम लगातार उठाए जा रहे हैं. इसी द‍िशा में उत्‍तर रेलवे (Northern Railway) की ओर से छोटे व्‍यापार‍ियों के ह‍ित में बड़ा कदम उठाया है ज‍िससे हजारों व्‍यापार‍ियों को व्‍यापार‍िक लाभ होगा.

    उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने बताया कि उत्‍तर रेलवे (Northern Railway) के दिल्‍ली मंडल (Delhi Division) ने बेहतर योजना के साथ पीसमील लदान में नया रिकॉर्ड स्‍थापित किया है. दिल्‍ली मंडल ने 24 नवंबर को एक बीसीएन वैगन में फरीदाबाद से पूर्वोत्‍तर सीमांत रेलवे (NFR) के लुम्डिंग मंडल के अम्‍बासा तक के परिवहन के लिए आयाति‍त लकड़ी का लदान कर सड़क द्वारा टिम्‍बर को रेलवे द्वारा परिवहन करने की ओर एक और कदम बढ़ाया है.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: रेलवे ने बनाया माल ढुलाई का रिकॉर्ड, सितंबर में हुई 10,815 करोड़ रुपये की कमाई

    यह पहली बार है कि जब दिल्‍ली मंडल द्वारा पूर्वोत्‍तर सीमांत रेलवे के लिए लकड़ी का लदान किया गया. इस प्रयास से 1,39,514 रुपए का राजस्‍व अर्जित हुआ है. दिल्‍ली मंडल के इस कदम से लगभग 2,800 छोटे, मझोले और बड़े उद्योगपतियों को लाभ होगा. उनके उत्‍पाद सुरक्षित यातायात द्वारा देश के दूर-दराज के क्षेत्रों तक पहुंचाना सुनिश्चित हो सकेगा. फरीदाबाद औद्योगिक संघ ने पीसमील लदान के इस कदम का स्‍वागत किया है और अपना आभार प्रकट किया है.

    यह एक छोटा कदम है जो आगे चलकर सभी उद्योगपतियों के व्‍यापार में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएगा. उत्‍तर रेलवे के लिए भी यह गर्व की बात है. भारतीय रेल को रोल मॉडल बनने के लिए यह हम सभी अपना प्रयास जारी रखेंगे.

    Tags: Business news in hindi, Indian Railways, Northern Railways, Railway News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर