रेलवे ने Train 18 के टिकट का किराया घटाया, जानें कितने बचेंगे पैसे

रेलवे ने Train 18 के टिकट का किराया घटाया, जानें कितने बचेंगे पैसे
रेलवे के एक आदेश में कहा गया है कि वापसी की यात्रा में चेयरकार क्लास की टिकट का किराया 1700 रुपये होगा और एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 3,260 रुपये पड़ेगा.

भारतीय रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस के प्रस्तावित किराये को घटाने की घोषणा की.

  • Share this:
भारतीय रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) या Train 18 के प्रस्तावित किराये को घटाने की घोषणा की. किराये को तर्कसंगत बनाते हुए रेलवे ने दिल्ली-वाराणसी सफर के लिए एसी चेयर कार का किराया 1850 रुपये की जगह 1760 रुपये, जबकि एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 3520 रुपये की जगह 3310 रुपये करने की घोषणा की है. वहीं वापसी की यात्रा में चेयर कार के टिकट का किराया 1700 रुपये होगा और एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 3,260 रुपये पड़ेगा. दोनों किराये में कैटरिंग का शुल्क भी शामिल है. दोनों किराये में कैटरिंग का शुल्क भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: Railway की खास फैसिलिटी: टिकट बिना कैंसिल करे बदल सकते हैं यात्री का नाम, जानें क्या है प्रॉसेस

अभी चेयर कार का किराया उतनी ही दूरी तय करने वाली शताब्दी ट्रेनों के किराये से 1.4 गुणा अधिक है और एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया प्रीमियम ट्रेन में एसी फर्स्ट क्लास के किराये से 1.3 गुणा अधिक है. ट्रेन में टिकटों की दो क्लास है. एक एक्जीक्यूटिव और दूसरी चेयर कार.



ये भी पढ़ें: TRAI ने बढ़ाई डेडलाइन, अब इस तारीख तक चुने अपना पसंदीदा चैनल



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को सेमी-हाई स्पीड ट्रेन को रवाना करेंगे. इस ट्रेन में दो तरह के टिकट यात्रियों के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे. एक्जीक्यूटिव क्लास और चेयर कार. सूत्रों कहा कहना है कि इस ट्रेन में खाने के लिए एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading