Home /News /business /

Indian Railways: भारतीय रेल के इस डिवीजन की कमाई 116% तक बढ़ी, कमाए 505 करोड़ रुपये...

Indian Railways: भारतीय रेल के इस डिवीजन की कमाई 116% तक बढ़ी, कमाए 505 करोड़ रुपये...

सेलम डिजीवन ने पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले इस साल माल ढुलाई की कमाई में 116% तक की वृद्धि की है. (फाइल फोटो)

सेलम डिजीवन ने पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले इस साल माल ढुलाई की कमाई में 116% तक की वृद्धि की है. (फाइल फोटो)

सलेम डिवीजन ((Salem Division) के मंडल रेल प्रबंधक ए. गौतम श्रीनिवास ने इसकी जानकारी देते हुए है कि पिछले साल की समान अवधि की तुलना में इस साल माल ढुलाई और पार्सल आय दोनों में वृद्धि हुई है, पिछले साल की तुलना में चालू वर्ष में इसकी कमाई (Earnings) में 116% की वृद्धि हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली : हाल के वर्षों में भारतीय रेल (Indian Railways) के अलग-अलग जोनों ने माल ढुलाई से कमाई के मामले में नए-नए रिकॉर्ड कायम किए हैं. कोरोनाकाल में यह आंकड़ा कुछ ज्‍यादा ही बढ़ा है. दक्षिण रेलवे (Southern Railway) के सलेम डिवीजन (Salem Division) ने भी कमाई के मामले में नायाब रिकॉर्ड अपने नाम किया है. सलेम डिजीवन ने पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले इस साल माल ढुलाई की कमाई में 116% तक की वृद्धि की है.

    सलेम डिवीजन के मंडल रेल प्रबंधक ए. गौतम श्रीनिवास ने इसकी जानकारी देते हुए है कि पिछले साल की समान अवधि की तुलना में इस साल माल ढुलाई और पार्सल आय दोनों में वृद्धि हुई है, पिछले साल की तुलना में चालू वर्ष में इसकी कमाई (Earnings) में 116% की वृद्धि हुई है.

    RRB NTPC Protests- रेलवे भर्ती को लेकर क्‍यों मचा है बवाल, पांच प्‍वांइट्स में समझें

    मंडल रेल प्रबंधक श्रीनिवास ने कहा कि मंडल ने इस वर्ष 505 करोड़ रुपये कमाए, जबकि पिछले वर्ष की इसी अवधि के दौरान उसने 234 करोड़ कमाए थे. उन्होंने कहा कि माल ढुलाई में 26% की वृद्धि हुई है, क्योंकि दिसंबर 2021 तक 2.3 मिलियन टन माल लदान किया गया, जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि के दौरान 1.8 मिलियन टन माल लदान किया गया था.

    डीआरएम ने आगे कहा कि पिछले साल की कमाई 13 करोड़ की तुलना में इस साल 16 करोड़ की कमाई के साथ पार्सल आय 20% बढ़ी है. उन्होंने कहा कि अंडे, कपास के बीज और दूध जैसी नई वस्तुओं को पार्सल बकेट में जोड़ा गया है.

    Tags: Indian railway, Indian Railways

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर