रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर! दिल्ली के किसी भी स्टेशन पर नहीं मिलेंगे प्लेटफॉर्म टिकट, बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक

अगले आदेश तक प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है

अगले आदेश तक प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है

Indian Railway News: लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों (Coronavirus second wave) को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) के दिल्ली मंडल ने दिल्ली के सभी स्टेशनों पर प्लेटफ़ॉर्म टिकटों (Platform Ticket) की बिक्री पर तुरंत रोक लगा दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 1:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों (Coronavirus second wave) को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) के दिल्ली मंडल ने दिल्ली के सभी स्टेशनों पर प्लेटफ़ॉर्म टिकटों (Platform Ticket) की बिक्री पर तुरंत रोक लगा दी है. यानी कि अब रेलवे स्टेशनों (Railway Station) पर सिर्फ यात्री ही जा सकेंगे. बता दें कि रेलवे की ओर से यह कदम स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के लिए उठाया गया है.

इन स्टेशनों पर प्लेफार्म टिकट बंद

रेलवे के संभागीय प्रबंधन आर एन सिंह ने ट्वीट किया, 'दिल्ली क्षेत्र के नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार आदि प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री रोक दी गई है. उत्तरी रेलवे के दिल्ली संभाग ने कोविड-19 मामलों में तेज वृद्धि के मद्देनजर तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक लगाने का निर्णय लिया है ताकि प्लेटफॉर्मों और स्टेशन परिसरों में यात्रियों के प्रवेश को नियंत्रित किया जा सके.'

ये भी पढ़ें- Bank Holidays: कल कई राज्यों में बंद रहेंगे बैंक, कोरोनाकाल में घर से निकलने से पहले चेक करें ये लिस्ट
सभी ट्रेनें चलती रहेंगी

रेलवे ने कहा कि ट्रेनें चल रही हैं और इनका संचालन जारी रहेगा. रेलवे के प्रवक्ता डी जे नारायण ने कहा, ''रेलवे यात्रियों को उनके गंतव्यों तक पहुंचाने के लिये तैयार है. काफी सारी ट्रेनें चल रही हैं. सभी ट्रेनें इसी तरह चलती रहेंगी."

दिल्ली में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन



सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अगले 6 दिनों के लिए दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर लॉकडाउन लगाना जरूरी था क्योंकि दिल्ली की स्वास्थ्य प्रणाली पर इसकी क्षमता से अधिक भार पड़ा है.

ये भी पढ़ें- Covid Treatment के लिए है पैसों की जरूरत! तो इस तरह PF अकाउंट से आसानी से निकाल सकेंगे, ये है नियम

मुंबई के 6 स्टेशनों पर नहीं मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

बता दें कि दिल्ली से पहले महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बाद भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने मुंबई के 6 रेलवे स्टेशनों पर तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी है. मुंबई में लोकनायक तिलक टर्मिनल (LTT), कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज ​टर्मिनल्स (CSMT) पर आज से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री रोक लगा दी गई है, जहां से लंबी दूरी की ट्रेनें चलती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज