आसानी से होगा फेस्टिव स्पेशल ट्रेनों में रिजर्वेशन, आज से खुल गईं ये बुकिंग खिड़की

 (Image: Twitter @RailMinIndia)
(Image: Twitter @RailMinIndia)

फेस्टिव सीजन के मद्देनजर 20 अक्टूबर से लेकर 30 नवंबर के बीच फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें चलाई जानी है. इसी को देखते हुए दक्षिण ​पश्चिम रेलवे ने 12 रिजर्वेशन सेंटर्स (PRCs) को आम लोगों के लिए खोलने का फैसला लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 3:37 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु: दक्षिण पश्चिम रेलवे (South Western Railway) ने आज से कुछ जगहों पर कम्प्युटरीकृत पैसेंजर्स रिजर्वेशन सेंटर्स (PRCs) खोल दिया है. इस बारे में गुरुवार को ही जानकारी दी गई थी. दक्षिण पश्चिम रेलवे के इस फैसले के बाद अब टिकटों की बुकिंग आसान हो गई है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मल्लेश्वरम, चिक्कबनवर, बनासवाड़ी, बेंगलुरु ईस्ट, करमेलरम, व्हाइटफील्ड, कप्पम, पेणुकोंदा, चिक्काबल्लापुरा, डोड्डाबल्लापुरा, गौरीबिदनौर और मद्दुरू के पैसेंजर रिजर्वेशन सेंटर्स को खोल दिया गया है.

​​दक्षिण पश्चिम रेलवे के इन रिजर्वेशन सेंटर्स को कोरोना काल से पहले के समयानुसार ही खोला जाएगा. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें 20 अक्टूबर से लेकर 30 नवंबर तक चलाई जानी है. ऐसे में उम्मीद है कि​ टिकट रिजर्वेशन की मांग बढ़ेगी. इसी को देखते हुए इन रिजर्वेशन सेंटर्स को खोला गया है.

यह भी पढ़ें: 1 नवंबर से LPG सिलेंडर की होम डिलिवरी का बदलने वाला है पूरा सिस्टम




पहले से खुल चुके हैं ये 15 रिजर्वेशन सिस्टम्स
ये 12 उपरोक्त रिजर्वेशन सेंटर्स खुलने से पहले ही 15 रिजर्वेशन सिस्टम्स को खोला जा चुका है. इन 15 रिजर्वेशन सेंटर्स में केएसआर बेंगलुरु, यसवंतपुर , बेंगलुरु कैंटोनमेंट, कृष्णराजापुरम, बांगरपेट, येलहांका, हिन्दुपुर, श्री सत्यसाई प्रशांति निल्यम, होसुर, धरमपुरी, केनगेरी, रामनगरम, चन्नपटना, तुमाकुरू और माण्ड्या हैं. ये सभी सेंटर्स दक्षिण पश्चिम रेलवे के बेंगलुरु मंडल के अंतर्गत आते हैं.

यह भी पढ़ें: सोलर से जुड़े ये 5 बिजनेस आपको देंगे मोटी कमाई का मौका, पैसे नहीं होने पर सरकार करेगी मदद

संक्रमण से बचने के लिए इन बातों का ध्यान रखना होगा
इन सेंटर्स को खोलने के साथ ही यह भी कहा गया कि आम लोगों को केंद्र सरकार द्वारा जारी सुरक्षा संबंधित बातों का ध्यान रखना होगा. इन रिजर्वेशन सिस्टम पर पहुंचने वाले सभी लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा, सोशल डिस्टेंसिग का पालन करना होगा और हैंड सेनिटाइजर का भी इस्तेमाल करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज