Home /News /business /

rainbow childrens medicare ipo price band announced abhs

रेनबो चिल्ड्रन मेडिकेयर IPO : 27 अप्रैल को खुलेगा इश्यू, क्या रहेगा इसका प्राइस बैंड, देखिए

रेनबो मेडिकेयर का आईपीओ 27 अप्रैल को खुलेगा.

रेनबो मेडिकेयर का आईपीओ 27 अप्रैल को खुलेगा.

मल्टी-स्पेशियल्टी पीडियाट्रिक हॉस्पिटल चेन रेनबो मेडिकेयर का आईपीओ 27 अप्रैल से तीन दिनों तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा. इसके जरिये कंपनी 2,000 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है.

नई दिल्ली. रेनबो चिल्ड्रन मेडिकेयर का इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) अगले सप्ताह बाजार में दस्तक देने जा रहा है. बीएसई की वेबसाइट के अनुसार, मल्टी-स्पेशियल्टी पीडियाट्रिक हॉस्पिटल चेन रेनबो मेडिकेयर का आईपीओ 27 अप्रैल को खुलेगा. निवेशक 29 अप्रैल, 2022 तक इश्यू को सब्सक्राइब कर पाएंगे. इसका प्राइस बैंड 516 रुपए से 542 रुपए प्रति इक्विटी शेयर निर्धारित किया है. मेडिकल सेक्टर का भविष्य अच्छा माना जाता है, इसीलिए आप अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लेकर इस आईपीओ में आवेदन कर सकते हैं.

कंपनी इस आईपीओ के जरिये 2,000 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है. रेनबो चिल्ड्रन्स मेडिकेयर ने बीएसई की वेबसाइट पर प्राइस बैंड का उल्लेख करते हुए 2.94 करोड़ इक्विटी शेयर की बिक्री की पेशकश की है. रिटेल निवेशक यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) के जरिये इस आईपीओ में आवेदन कर पाएंगे. इस आईपीओ के तहत 280 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी होंगे, जबकि मौजूदा शेयरधारक ऑफर फॉर सेल (OFS) विंडो के तहत 2.4 करोड़ शेयरों की बिक्री करेंगे.

कंपनी के प्रमोटर्स रमेश कंचरला, दिनेश कुमार चिरला और आदर्श कंचरला, प्रमोटर ग्रुप एंटिटी पद्म कंचरला और निवेशक ब्रिटिश इंटरनेशनल इंवेस्टमेंट पीएलसी (पहले सीडीसी ग्रुप पीएलसी) और सीडीसी इंडिया ओएफएस के जरिये शेयरों की बिक्री करेंगे. इस इश्यू के तहत 3 लाख शेयरों को एलिजिबल कर्मचारियों के लिए रिजर्व किया गया है.

ये भी पढ़ें- Share Market Update : खराब ग्लोबल संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत

पैसों का ऐसे होगा इस्तेमाल

रेनबो चिल्ड्रन मेडिकेयर ने कहा है कि नए शेयरों से जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल नॉन-कंवर्टिबल डिबेंचर्स (NCDs) के समय से पहले रिडेम्प्शन, नए अस्पतालों, मेडिकल इक्विपमेंट खरीदने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा.

दोनों एक्सचेजों पर लिस्टिंग

रेनबो चिल्ड्रन मेडिकेयर के इक्विटी शेयर बीएसई और एनएसई, दोनों एक्सचेजों पर लिस्ट होंगे. साथ ही शेयर का फेस वैल्यू 10 रुपए होगा. इश्यू के लिए कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, जेपी मॉर्गन इंडिया और आईआईएफएल सिक्योरिटीज बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं.

ये भी पढ़ें- क्रिप्टोकरेंसी बाजार: बिटकॉइन, इथेरियम गिरे, लेकिन 1 कॉइन में 1200% से ज्यादा का उछाल

6 शहरों में 14 अस्पताल

20 दिसंबर, 2021 तक के डेटा के मुताबिक, रेनबो चिल्ड्रन मेडिकेयर भारत के 6 शहरों में 14 अस्पताल और 3 क्लीनिक चला रही है. इन अस्पतालों की बेड कैपेसिटी 1,500 है. ब्रिटेन की डेवलपमेंट फाइनेंस इंस्टीट्यूशन सीडीसी ग्रुप की रेनबो ने भारत में 1999 में सबसे पहले हैदराबाद में 50 बिस्तरों का पीडियाट्रिक स्पेशियल्टी हॉस्पिटल शुरू किया था. यह बच्चों से जुड़ी सभी स्वास्थ्य समस्याओं, गर्भवती महिलाओं से जुड़ी दिक्कतों के लिए और फर्टलिटी केयर जैसी सर्विसेज मिलती है.

Tags: Business news in hindi, IPO, Private Hospital

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर