Home /News /business /

rajesh jain pioneer of indias internet industry planning his second startup netcore cloud for ipo arnod

Netcore IPO: राजेश जैन की कंपनी नेटकोर भी लाएगी आईपीओ, देश में की थी डॉटकॉम एरा की शुरुआत

राजेश जैन भारत में डॉटकॉम एरा की शुरुआत करने वालों में रहे हैं शुमार

राजेश जैन भारत में डॉटकॉम एरा की शुरुआत करने वालों में रहे हैं शुमार

भारत में डॉटकॉम युग की शुरुआत करने वालों में शुमार रहे राजेश जैन अपने दूसरे स्टार्टअप का आईपीओ लाने की तैयारी कर रहे हैं. उनके स्टार्टअप नेटकोर क्लाउड को कंपिनयों को कस्टमर कम्युनिकेशन और इंगेजमेंट सॉल्यूशंस की सेवाएं देने में विशेषज्ञता हासिल है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. कस्टमर कम्युनिकेशन की एक्सपर्ट स्टार्टअप नेटकोर क्लाउड (Netcore Cloud) अगले वर्ष आईपीओ (Initial Public Offer) लाने की योजना बना रही है. यह स्टार्टअप (StartUP) राजेश जैन (54 वर्ष) की है. राजेश जैन उन लोगों में शुमार हैं जिन्होंने देश में इंटरनेट इंडस्ट्री का आगाज किया था. यह उनका दूसरा स्टार्टअप है.

राजेश जैन ने एक ऑनलाइन चर्चा में बताया कि आईपीओ (IPO) के लिए कई बैंकरों से कंपनी की शुरुआती बातचीत हुई है. इसकी औपचारिक प्रक्रिया दो महीने में शुरू हो जाएगी. नेटकोर क्लाउड (Netcore Cloud) कंपनियों को कस्टमर कम्युनिकेशन और इंगेजमेंट सॉल्यूशंस सेवाएं देती है. इसमें इसे विशेषज्ञता हासिल है. यह एक सॉफ्टवेयर-एस-ए-सर्विस या SAAS स्टार्टअप है. इसका मुख्यालय मुंबई में है.

ये भी पढ़ें- Ruchi Soya FPO : क्‍या आपको लगाना चाहिए इसमें पैसा, जानिए क्‍या है एनालिस्‍ट्स की राय

इसी महीने किया है एक अधिग्रहण

Netcore Cloud ने अभी हाल ही में 10 करोड़ डॉलर का एक अधिग्रहण किया है. यह उसका चौथा अधिग्रहण है. इसी महीने कंपनी ने कैलिफोर्निया की ई-कॉमर्स सर्च कंपनी Unbxd Inc की 90 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है. इस अधिग्रहण से नेटकोर को पिज्जा हट, टॉमी हिलफिगर, द बॉडी शॉप इंक जैसे इंटरनेशलन कस्टमर्स को सेवाएं देने में मजबूती मिलेगी. जैन ने बताया कि इस अधिग्रहण से डेढ़ साल के भीतर नेटकोर का सब्सक्रिप्शन रेवेन्यू 15 करोड़ डॉलर पर पहुंच जाएगा. यह अभी 10 करोड़ डॉलर के करीब है.

ये भी पढ़ें- Share Market Today : बाजार पर Bears की पकड़, बैंकों में बिकवाली तो मेटल हुआ मजबूत

कौन हैं राजेश जैन

नेटकोर क्लाउड में राजेश की जैन की दो-तिहाई हिस्सेदारी है. बाकी हिस्सेदारी कर्मचारियों की है. राजेश जैन IIT Bombay से पढ़े हैं. उनका पहला स्टार्टअप इंडियावर्ल्ड कम्युनिकेशंस था जिसे उन्होंने 1995 में 11.5 करोड़ डॉलर में बेचा था. यह डील उस समय इंटरनेट इंडस्ट्री की सबसे बड़ी डील्स में से एक थी. वह कंपनी अब सिफी टेक्नोलॉजिस के नाम से जानी जाती है जो नैस्डैक में सूचीबद्ध है.

Tags: Bombay stock exchange, IPO, Stock market, Stock Markets

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर