होम /न्यूज /व्यवसाय /Rakesh Jhunjhunwala और RK Damani ने आरबीएल बैंक की 10% हिस्सेदारी खरीदने के लिए RBI से बात की, जानिए क्या है डील

Rakesh Jhunjhunwala और RK Damani ने आरबीएल बैंक की 10% हिस्सेदारी खरीदने के लिए RBI से बात की, जानिए क्या है डील

RBL Bank

RBL Bank

राकेश झुनझुनवाला और डी-मार्ट के फाउंडर RK Damani ने आरबीएल बैंक की 10% हिस्सेदारी खरीदने की पहल की है. दोनों निवेशकों न ...अधिक पढ़ें

    Rakesh Jhunhunwala : बैंकिंग सेक्टर में एक और बड़े डील की खबर सामने आ रही है. देश के दिग्गज इनवेस्टर्स में शुमार राकेश झुनझुनवाला और डी-मार्ट के फाउंडर आरके दमानी (RK Damani) ने आरबीएल बैंक की 10% हिस्सेदारी खरीदने की पहल की है. दोनों निवेशकों ने इस संबंध में RBI से बात की है. सीएनबीसी टीवी18 ने अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है.

    न्यूज चैनल ने कहा कि केंद्रीय बैंक उनके अनुरोध के जांच की प्रक्रिया में हैं. झुनझुनवाला और दमानी ने सीएनबीसी टीवी18 की रिपोर्ट पर खबर लिखे जाने तक कोई प्रतिक्रिया नही दी है.

    बैंक के बोर्ड में बदलाव
    गौरतलब है कि एक दिन पहले ही यानी 25 दिसंबर को आरबीआई ने डिपार्टमेंट ऑफ कम्युनिकेशन के इंचार्ज चीफ जनरल मैनेजर योगेश दयाल को बैंक के बोर्ड में एडिशनल डायरेक्टर के रूप में नियुक्त कर दिया था.

    यह भी पढ़ें- HDFC सिक्योरिटीज ने इस बैंकिंग स्टॉक को साल 2022 के लिए चुना टॉप पिक, जानिए कारण

    इसी दिन, बाद में बैंक ने एक्सचेंजेस को सूचित किया कि आरबीएल बैंक के लॉन्ग टर्म एमडी और सीईओ विश्ववीर आहूजा तत्काल छुट्टी पर चले गए हैं. इसके बाद एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजीव आहूजा को एमडी व सीईओ नामित किया गया, जिसके लिए रेग्युलेटरी अप्रूवल लेनी होंगी.

    रेग्युलेटरी फाइलिंग में बैंक ने दी जानकारी
    आरबीएल ने 25 दिसंबर को एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा कि वह 25 साल के अनुभवी दयाल की उसके बोर्ड मेंबर के रूप में नियुक्ति का स्वागत करता है. इन घोषणाओं के साथ ही आरबीएल ने निवेशकों की चिंता को शांत करने के लिए कहा कि उसका बिजनेस और फाइनेंशियल्स में लगातार सुधार हो रहा है.

    मजबूत हैं बैंक के फाइनेंशियल्स
    बैंक ने कहा, “16.3 फीसदी कैपिटल एडीक्वेसी, अच्छी लिक्विडिटी के साथ बैंक के फाइनेंसियल्स मजबूत बने हुए हैं. 30 सितंबर, 2021 तक उसका लिक्विडिटी कवरेज रेश्यो 155 फीसदी, नेट एनपीए 2.14 फीसदी पर स्थिर, क्रेडिट डिपॉजिट रेश्यो 74.1 फीसदी पर बना हुआ है.”

    Tags: Business news, Deals of the Day, Rakesh Jhunjhunwala, RBI, RBL bank

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें