Home /News /business /

rakesh jhunjhunwala backed akasa air gets air license from dgca to start ops late july

इंतजार खत्म, अकासा एयर उड़ान भरने को तैयार, DGCA से मिला लाइसेंस

आकासा एयर को मिला एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट

आकासा एयर को मिला एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट

एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए (DGCA) ने अकासा एयर (Akasa Air) को उड़ान भरने के एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट दे दिया है. आकाश एयर ने कहा कि वह दो विमानों के साथ अपना कमर्शियल ऑपरेशन शुरू करेगी. हर महीने वह अपने बेड़े में नए विमान जोड़ेगी.

नई दिल्ली. भारतीय अरबपति और स्टॉक मार्केट के मशहूर इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) समर्थित एयरलाइन अकासा एयर (Akasa Air) को बड़ी खुशखबरी मिली है. दरअसल, कंपनी को एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए (DGCA) से एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) मिल गया है. डीजीसीए ने बताया कि लाइसेंस मिलने के बाद अब अकासा एयर एयरलाइन फ्लाइट सर्विस शुरू कर सकती है.

इसी महीने शुरू होंगी एयरलाइन की कमर्शियल फ्लाइट्स
एयरलाइन की कमर्शियल फ्लाइट्स इसी महीने शुरू होंगी. आकाश एयर ने कहा कि एयरलाइन की परिचालन की तैयारियों के संदर्भ में सभी नियामकीय और अनुपालन जरूरतों को पूरा करने के बाद उसे एओसी मिल गया है.

ये भी पढ़ें- इंडिगो की 1,600 में से 900 उड़ानें लेट, डीजीसीए ने कंपनी से मांगा जवाब, सिक लीव लेकर नौकरी खोजने गए हैं 50% कर्मचारी

आकाश एयर को 21 जून को अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलीवरी मिली है. आकाश एयर ने कहा कि इसी के तहत वह पहली एयरलाइन है जिसकी समूची एओसी प्रक्रिया को सरकार के प्रगतिशील ईजीसीए डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिये पूरा किया गया.

दो विमानों के साथ कंपनी शुरू करेगी कमर्शियल ऑपरेशन
आकाश एयर ने कहा कि वह दो विमानों के साथ अपना कमर्शियल ऑपरेशन शुरू करेगी. हर महीने वह अपने बेड़े में नए विमान जोड़ेगी.

अकासा एयरलाइन के क्रू मेंबर का यूनिफॉर्म आया सामने
हाल ही में अकासा ने अपने क्रू मेंबर के लिए अपना यूनिफॉर्म लॉन्च किया है. अकासा ने अपने ट्विटर हैंडल पर क्रू मेंबर के नए ड्रेस कोड को पोस्ट किया. फोटो के साथ एयरलाइन ने लिखा कि आरामदायक, पर्यावरण के अनुकूल और मजेदार. अकासा एयर पहली भारतीय एयरलाइन है जिसने अपने एयरलाइन इन-फ्लाइट क्रू के लिए कस्टम ट्राउजर, जैकेट और आरामदायक स्नीकर्स पेश किए हैं. कंपनी से जुड़े लोगों के मुताबिक, ट्राउजर और जैकेट का कपड़ा विशेष रूप से अकासा एयर के लिए बनाया गया है. यह समुद्री कचरे से बचाई गई पालतू बोतल प्लास्टिक से बनाया गया है. इसको राजेश प्रताप सिंह ने डिजाइन किया है.

Tags: Rakesh Jhunjhunwala

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर