राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली यह कंपनी 17 मार्च को लाएगी IPO, मिलेगा कमाई का शानदार मौका! जानें सबकुछ

Nazara Technologies IPO

Nazara Technologies IPO

Nazara Technologies IPO: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की निवेश वाली गेमिंग कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technologies) जल्द ही स्टॉक मार्केट में एंट्री मारेगी.यह स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट होने वाली भारत की पहली गेमिंग टेक्नोलॉजी (gaming technology) कंपनी होगी

  • Share this:
नई दिल्ली. दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की निवेश वाली गेमिंग कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technologies) जल्द ही स्टॉक मार्केट में एंट्री मारेगी. यह स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट होने वाली भारत की पहली गेमिंग टेक्नोलॉजी (gaming technology) कंपनी होगी. नजारा टेक्नोलॉजी भारत की सबसे बड़ी गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया कंपनियों में से एक हैं. इसकी पहुंच विदेश में भी है. ऐसे में इसका IPO कमाई के शानदार मौके उपलब्ध करा सकता है. Nazara Tech का IPO 17 मार्च को आने वाला है. यह इश्यू 19 मार्च को बंद होगा. अगर आप इस आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो जान लीजिए इसके बारे में सबकुछ-

जानें, Nazara Tech कंपनी के बारे में?

Nazara Technology वर्ल्ड क्रिकेट चैंपनियनशिप, छोटा भीम, मोटा पतलू सीरीज जैसे गेम के लिए जानी जाती है. इसकी सब्सिडियरी कंपनी नोडविंग गेमिंग (Nodwin Gaming) पूरे देश में तमाम गेमिंग इवेंट का आयोजन करती है. भारत, अफ्रीका, मिडल ईस्ट, साउथ ईस्ट जैसे करीब 60 से ज्यादा देशों कंपनी कारोबार करती है. नजारा की स्थापना साल 2000 में Nitish Mittersain ने की थी, जो कि एक जानेमाने गेमर हैं। पिछले कुछ सालों में कंपनी ने अपना एक बड़ा नेटवर्क बनाया है. कंपनी के पास कैरम क्लैश (CarromClash) मोबाइल गेमिंग, Kiddopia, Halaplay Technologies और Qunami जैसी स्किल बेस्ड फैंटेसी और ट्रीविया गेम्स हैं. गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया स्पेस में पैठ बढ़ाने के लिए कंपनी ने तमाम गेमिंग कैटगरीज में कई अधिग्रहण किए हैं. इनमें Esports, एड्यूटेनमेंट (edutainment), इन्फोटेनमेंट (infotainment), फैंटासी स्पोर्ट्स (fantasy sports), जैसे कई गेम शामिल हैं.

जानें इश्यू के बारे में सबकुछ
Nazara Tech के आईपीओ का प्राइस बैंड 1100-1101 रुपए है. अपर प्राइस बैंड के हिसाब से कंपनी 583 करोड़ रुपए जुटा सकती है. इस IPO में 52.9 लाख इक्विटी शेयर प्रमोटर और शेयरहोल्डर्स बेच रहे हैं.ग्रे मार्केट की बात करें तो नजारा टेक्नोलॉजीज के शेयर्स 620 रुपये प्रीमियम भाव पर हैं. नजारा टेक्नोलॉजीज ने आईपीओ के लिए लॉट साइज 13 इक्विटी शेयर्स का रखा गया है यानी कि कम से कम 13 इक्विटी शेयर्स के लिए बिड लगेगी.

ये भी पढ़ें- Anupam Rasayan IPO: आज खुल गया एक और कमाई का मौका, पैसा लगाने से पहले जानिए सबकुछ..

जानें इस आईपीओ में क्यों निवेश करना चाहिए?



मनी कंट्रोल ने मार्केट एक्सपर्ट के हवाले के बताया है कि Nazara Technologies जब लिस्ट होगी तो इसके स्टॉक्स ट्रेड पंडितों के अनुमान से कहीं अधिक प्रीमियम पर ट्रेड करेंगे. ब्रोकरेज और इंवेस्टमेंट फर्म Elara Capital ने अनुमान जताया कि कंपनी निवेशकों को 30% CAGR देगी. साथ ही नजारा टेक्नोलॉजी का ग्रोथ रेट मिडियम टर्म में जबरदस्त रहने की संभावना है. बता दें कि पिछले तीन तिमाही में नजारा के शेयर का प्रदर्शन दमदार रहा है. गैर-सूचीबद्ध बाजार में यह शेयर 1,400-1,450 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहा है.

ये भी पढ़ें- आम आदमी को एक और झटका, महंगी होगी इंश्योरेंस पॉलिसी! अप्रैल से बढ़ सकता है प्रीमियम, जानें नया प्लान?

जानें, क्या कहते हैं राकेश झुनझुनवाला?

राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि Nazara Technologies का फ्यूचर ब्राइट है. देश में डिजिटल एडवरटाइजिंग में तेजी आने और ऑनलाइन गेम की बढ़ती लोकप्रियता से कंपनी तको जबरदस्त फायदा हुआ है. इसके अलावा अगले 5 साल में डिजिटल एडवरटाइजिंग का ग्रोथ रेट 25% CAGR रहने की उम्मीद है. इसका फायदा भी कंपनी को मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज