Home /News /business /

Rakesh Jhunjhunwala के निवेश वाली Star Health का खुला IPO, यहां चेक करें सभी डिटेल

Rakesh Jhunjhunwala के निवेश वाली Star Health का खुला IPO, यहां चेक करें सभी डिटेल

आज खुलेगा राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी का IPO

आज खुलेगा राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी का IPO

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निवेश वाली स्टार हेल्थ एंड अलायड इंश्योरेंस (Star Health and Allied Insurance) कंपनी का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) मंगलवार 30 नवंबर यानी की आज से खुलने वाला है.

    नई दिल्ली. दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निवेश वाली स्टार हेल्थ एंड अलायड इंश्योरेंस (Star Health and Allied Insurance) कंपनी का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) मंगलवार 30 नवंबर यानी आज खुल गया है. कंपनी 7,249 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है. इसका प्राइस बैंड 870-900 रुपए है. कंपनी का इश्यू खुलने से पहले ग्रे मार्केट में इसका प्रीमियम 10 रुपए घट गए. पिछले हफ्ते Star Health का ग्रे मार्केट प्रीमियम 90 रुपए था जो आज घटकर 80 रुपए पर आ गया है.

    कंपनी ने अपनी बीएसई फाइलिंग में कहा कि उसने एंकर निवेशकों को 900 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 3,57,45,901 इक्विटी शेयरों के आवंटन को अंतिम रूप दिया है. अगर आप भी लगाने चाहते हैं इसमें पैसा तो चलिए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ…

    3 दिन के लिए खुलेगा IPO
    यह ऑफर सब्सक्रिप्शन के लिए 30 नवंबर को खुलेगा और 2 दिसंबर, 2021 को बंद होगा. अपर प्राइस बैंड के हिसाब से कंपनी 7249 करोड़ रुपए जुटाने वाली है. इस IPO के तहत 2,000 करोड़ रुपये के नए शेयर और करीब 5,249 करोड़ रुपये के इक्विटी ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के तहत बिक्री के लिए रखे जाएंगे.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग के लिए मोबाइल और ईमेल का वेरिफिकेशन जरूरी, जानिए प्रोसेस

    कितना तय किया गया प्राइस बैंड
    स्टार हेल्थ एंड अलायड इंश्योरेंस के आईपीओ के लिए 870 से 900 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया है. कंपनी फ्रेश इश्यू से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कंपनी का कैपिटल बेस बढ़ाने में करेगी.

    कम से कम 14400 रुपये करना होगा निवेश
    स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के आईपीओ के लिए लॉट में बोली लगाई जा सकती है. एक लॉट में कंपनी के 16 शेयर होंगे. इस तरह निवेशक को एक लॉट के लिए करीब 14,400 रुपये निवेश करने पड़ेंगे.

    10 नवंबर को हो सकते हैं लिस्ट
    स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के शेयर 10 नवंबर को शेयर बाजार में लिस्ट हो सकते हैं. कंपनी के शेयर BSE और NSE दोनों पर लिस्ट होंगे.

    ये भी पढ़ें: आप एक बार प्रीमियम देकर जिंदगीभर पा सकते हैं पेंशन, जानिए इस खास स्कीम के बारे में सबकुछ

    जानिए कंपनी के बारे में
    Star Health की शुरुआत 2006 में हुई थी. यह देश की सबसे बड़ी प्राइवेट बीमा कंपनियों में से एक है. फिस्कल ईयर 2021 में इसका मार्केट शेयर 15.8% रहा. कंपनी का फोकस रिटेल हेल्थ मार्केट सेगमेंट पर है. यह रिटेल हेल्थ, ग्रुप हेल्थ, पर्सनल एक्सिडेंट और ओवरसीज ट्रैवल सेगमेंट में बीमा बेचती है. प्रस्तावित IPO के बाद Star Health लिस्टेड मार्केट की चौथी सबसे बड़ी बीमा कंपनी बन जाएगी. इससे HDFC Life Insurance, ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस और ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस है.

    Tags: Business news in hindi, Earn money, IPO, Rakesh Jhunjhunwala, Stock tips

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर