• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Rakesh Jhunjhunwala ने Titan में हिस्सेदारी घटाने के बाद इस कंपनी के शेयर खरीदे, जानिए इस पर दिग्गजों की राय

Rakesh Jhunjhunwala ने Titan में हिस्सेदारी घटाने के बाद इस कंपनी के शेयर खरीदे, जानिए इस पर दिग्गजों की राय

Rakesh jhunjhunwala

Rakesh jhunjhunwala

rakesh jhunjhunwala ने अप्रैल-जून 2021 में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) में और शेयर खरीदे हैं. BSE वेबसाइट पर शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला के पास सेल (SAIL) के 5.75 करोड़ इक्विटी शेयर्स हैं. यह संख्या कंपनी में 1.39 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है.

  • Share this:
    मुंबई . राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने पिछले हफ्ते के अपडेट के मुताबिक अपने फेवरेट स्टॉक टाइटन (Titan) से अपनी हिस्सेदारी फिर से घटा ली है. अब इस दिग्गज निवेशक ने अप्रैल-जून 2021 में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) में और शेयर खरीदे हैं. स्टॉक एक्सचेंज पर उपलब्ध डेटा से झुनझुनवाला की नई खरीदारी का पता चला है.



    BSE वेबसाइट पर शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला के पास सेल (SAIL) के 5.75 करोड़ इक्विटी शेयर्स हैं. यह संख्या कंपनी में 1.39 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है. इस खबर के सामने के बाद शुक्रवार को सेल के शेयर भाव 2.3 फीसदी की उछाल के साथ 127.4 रुपये प्रति शेयर हो गए.
    इसके भाव पिछले साल मार्च 2020 के बाद से बढ़ रहे हैं. इसमें हालिया तेजी की एक वजह कमोडिटी प्राइसेज में उछाल है. स्टॉक एक्सचेंज की वेबसाइट पर सेल के शेयरधारकों में पहली बार राकेश झुनझुनवाला का नाम दिखा है.



    बिग बुल का पीएसयू स्टॉक पर भरोसा



    हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था पीएसयू स्टॉक में तेजी आ सकती है. झुनझुनवाला के मुताबिक अगर सरकार सही तरीके से आगे बढ़ती है तो पीएसयू स्टॉक से शानदार रिटर्न मिल सकता है. उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने पीएसयू बैंकों में निवेश किया है और पूरा सेक्टर बेहतर प्रदर्शन कर सकता है.

    यह भी पढ़ें- राकेश झुनझुनवाला ने जून तिमाही में अपनी इस फेवरेट कंपनी में फिर हिस्सेदारी घटाई, जानिए डिटेल



    मनी कंट्रोल के मुताबिक, शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स का कहना है कि सेल में राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग मेटल स्टॉक के लिए अच्छा संकेत है. आगे सेल के स्टॉक प्राइस मे हमें और बढ़त देखने को मिलेगी.



    Profitmart Securities के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में स्टील और आयरन की कीमतें अपने रिकॉर्ड हाई पर है. शॉर्ट और मीडियम टर्म में स्टील और आयरन का कारोबार करने वाली कंपनियों की कमाई में बढ़त होती दिखेगी. सेल सिर्फ स्टील बनाने का काम करती है जिससे कंपनी को स्टील की बढ़ती कीमतों का फायदा जरुर मिलेगा.

    यह भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala birthday today: 5 हजार रुपये से 34 हजार करोड़ तक का सफर, सुनिए बिग बुल की कहानी



    आनेवाले समय में कंपनी के तिमाही नतीजों में भी मजबूती देखने को मिलेगी. अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि निवेशकों को सलाह है कि वह अपने पोर्टफोलियों में सेल को शामिल करें.



    GCL Securities के रवि सिंघल का कहना है कि पिछले 1 साल में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में स्टील की कीमतें दोगुने से ज्यादा बढ़ गई है. इस अवधि में सेल ने अपने कर्ज में भी कमी की है. रवि सिंघल की सलाह है कि इस स्टॉक को वर्तमान भाव पर 180-200 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदें और इसके लिए 111 रुपये का स्टॉपलॉस लगाए. मीडियम टर्म में इस शेयर में अच्छी कमाई हो सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज