• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • ZEE एंटरटेनेमेंट में उठापटक के बीच राकेश झुनझुनवाला ने खरीदी हिस्सेदारी, पहले ही दिन कमाए 20 करोड़

ZEE एंटरटेनेमेंट में उठापटक के बीच राकेश झुनझुनवाला ने खरीदी हिस्सेदारी, पहले ही दिन कमाए 20 करोड़

 राकेश झुनझुनवाला ने जी में करीब 0.50 पर्सेंट हिस्सेदारी खरीदी है.

राकेश झुनझुनवाला ने जी में करीब 0.50 पर्सेंट हिस्सेदारी खरीदी है.

ZEE एंटरटेनेमेंट एंटरप्राइजेज में बिग बुल राकेश झुनझुनवाला जी में करीब 0.50 पर्सेंट हिस्सेदारी खरीदी है. राकेश झुनझुनवाला ने यह हिस्सेदारी अपनी स्टॉक ट्रेडिंग फर्म रेयर एंटरप्राइजेज के जरिए खरीदी है.

  • Share this:

    मुंबई . ZEE एंटरटेनेमेंट एंटरप्राइजेज के बोर्ड में इस समय भारी उठापटक चल रही है. मेजर स्टेकहोल्डर्स सीईओ पुनीत गोयनका को हटाने वाले हैं. कल मंगलवार को इस खबर के सामने आने के बाद जी के शेयरों में तूफानी तेजी आ गई. कंपनी के शेयर एक ही दिन में 40 फीसदी बढ़ गए.

    इस बवाल के बीच बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने जी में करीब 0.50 पर्सेंट हिस्सेदारी खरीदी है. राकेश झुनझुनवाला ने यह हिस्सेदारी अपनी स्टॉक ट्रेडिंग फर्म रेयर एंटरप्राइजेज के जरिए खरीदी है. झुनझुनवाला ने यह शेयर मंगलवार 14 सितंबर को खरीदा, जिस दिन ZEE एंटरटेनेमेंट के शेयरों में 40 पर्सेंट की बंपर उछाल देखने को मिली.

    तीन डायरेक्टरों को बोर्ड से निकालने की मांग
    कंपनी के शेयरों में यह उछाल उसके स्टॉकहोल्डरों की तरफ से तीन डायरेक्टरों को बोर्ड से निकालने की मांग करने के बाद आई. इन तीन डायरेक्टरों में एक पुनीत गोयनका भी शामिल हैं, जो एसेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा के बड़े बेटे हैं.

    यह भी पढ़ें- ‘आधार शिला’: महिलाओं के लिए LIC की विशेष बीमा योजना, रोजाना 29 रुपए जमा करने पर कितने लाख मिलेंगे

    रेयर एंटरप्राइजेज ने 220.4 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से खरीदे 
    नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर बल्क डील से जुड़े डेटा के मुताबिक, रेयर एंटरप्राइजेज ने 220.4 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से ZEE एंटरटेनेट के 50 लाख शेयर खरीदे. इन शेयरों की कुल कीमत 110.22 करोड़ रुपये है. इसके साथ ही रेयर एंटरप्राइजेज के पास अब ZEE एंटरटेनमेंट की 0.52 पर्सेंट हिस्सेदारी आ गई है. ZEE के शेयर मंगलवार को 261.50 पर बंद हुए. यानी राकेश झुनझुनवाला ने एक दिन में जी के शेयरों से 20 करोड़ रुपये से अधिक कमाई की. रेयर एंटरप्राइजेज के अलावा BofA Securities Europe SA ने भी ZEE में 236.2 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 48,65,513 शेयर खरीदे.

    यह भी पढ़ें- PM kisan Samman Nidhi: 6,000 रुपये और अन्य फायदे लेने के लिए इस सरकारी ऐप के जरिए करें रजिस्ट्रेशन

    निवेशकों पर असर नहीं 
    इन डील से ऐसा लगता है कि ZEE एंटरप्राइजेज के बोर्ड रूम में उठे बवाल का निवेशकों पर कोई असर नहीं पड़ा है. बता दें कि ZEE के कंपनी मैनेजमेंट और उसके दो सबसे बड़े शेयरहोल्डर्स- इनवेस्को डिवेलपिंग फंड और OFI चाइना फंड के बीच मतभेद चल रहे हैं. सोमवार को इनवेस्को ने सीईओ पुनीत गोयनका सहित कुछ बोर्ड मेंबर्स को बाहर करने और कुछ नए इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स की नियुक्ति के लिए ईZEEएम बुलाने की मांग की थी.
    ZEE एंटरटेनमेंट को अगले 21 दिन के भीतर ईZEEएम बुलानी होगी या इनवेस्को खुद 45 दिन में ईZEEएम बुला सकता है. इनवेस्को के प्रस्तावों को पारित करने के लिए सामान्य बहुमत की जरूरत होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज