होम /न्यूज /व्यवसाय /Rakesh Jhunjhunwala ने जून तिमाही में अब इस कंपनी के एक करोड़ शेयर खरीदे, जानिए डिटेल

Rakesh Jhunjhunwala ने जून तिमाही में अब इस कंपनी के एक करोड़ शेयर खरीदे, जानिए डिटेल

Rakesh jhunjhunwala

Rakesh jhunjhunwala

राकेश झुनझुनवाला ने जून तिमाही में कई दूसरी कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदी है. वहीं अपने कई पुराने और पसंदीदा स्टॉक से स ...अधिक पढ़ें

    मुंबई. कोरोना के बाद बदलते वक्त में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) अपने पोर्टफोलियो को लगातार रिबैलेंस कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में उन्होंने कई स्टॉक में अपने हिस्सेदारी घटाई है तो कई में बढ़ाई है. अब बिग बुल ने जून -21 तिमाही में प्रमुख Mortgage Lender इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) में 2.2 % इक्विटी स्टेक acquired किया है.



    big bull ने 21 जुलाई को प्रकाशित शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक Indiabulls Housing के 1 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदे. Indiabulls Housing के शेयर 20 जुलाई को बीएसई (BSE) पर 1.81% गिरकर 266.10 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे. इस Indiabulls Housing के शेयर 20.8 फीसदी चढ़ चुके हैं.

    यह भी पढ़ें - बदलते वक्त में बच्चों में बचत की आदत जरूरी, जानें कैसे Savings के तरीके सीखाए जाएं

    जून में Blackrock Funds ने इस हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ने 25 लााख से ज्यादा अतिरिक्त इक्विीट शेयर 11 जून को खरीदे. इस तरह कंपनी में उसका कुल 3 फीसदी स्टेक हो गया है.

    फेडरल बैंक में खरीदे और शेयर्स

    झुनझुनवाला ने फेडरल बैंक के 75 लाख इक्विटी शेयर्स खरीदे हैं. जून तिमाही के अंत में उनके पास फेडरल बैंक के 5,47,21,060 शेयर्स थे, जो मार्च तिमाही के 4,72,21,060 शेयर्स से अधिक हैं. फेडरल बैंक के शेयर का प्राइस अभी 83.30 रुपये है. फेडरल बैंक में झुनझुनवाला की हिस्सेदरी की कीमत लगभग 458 करोड़ रुपये है.

    टाटा मोटर्स में हिस्सेदारी घटाई

    राकेश झुनझुनवाला ने जून तिमाही में टाटा मोटर्स में अपनी हिस्सेदारी कम की है. उन्होंने इस कंपनी के स्टॉक में आई जोरदार तेजी के बाद कुछ प्रॉफिट बुक किया है. झुनझुनवाला ने पिछले वर्ष सितंबर तिमाही के दौरान टाटा मोटर्स के शेयर तब खरीदे थे जब कोरोना से हुए नुकसान के कारण शेयर का प्राइस बहुत अधिक गिर गया था. फेडरल बैंक में झुनझुनवाला के पास 2016 से हिस्सेदारी है.

    यह भी पढ़ें - ITR Filing: Form 16 को लेकर आप भी हैं टेंशन में, जानिए इससे जुड़ी सभी जरूरी बातें

    BSE फाइलिंग्स के अनुसार, जून तिमाही के अंत में झुनझुनवाला के पास टाटा मोटर्स के 3,77,50,000 शेयर्स या लगभग 1.14 प्रतिशत हिस्सेदारी थी. यह मार्च तिमाही में 4,27,50,000 शेयर्स से कम है.

    टाटा मोटर्स का शेयर पिछली तिमाही में 360.55 रुपये के साथ अपने 52 सप्ताह के हाई लेवल पर पहुंचा था. उस प्राइस पर शायद झुनझुनवाला ने प्रॉफिट बुक किया है. इसके बाद से शेयर प्राइस में लगभग 15 प्रतिशत की गिरावट आई है. कंपनी के चिप की कमी के कारण प्रोडक्शन का नुकसान होने की जानकारी देने के बाद से इसके शेयर में भारी गिरावट आई है.

    Tags: BSE Sensex, Rakesh Jhunjhunwala, SAIL, Sensex, Share market, Tata Motors

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें