Home /News /business /

Rakesh Jhunjhunwala को एक ही दिन में 426 करोड़ रुपये का झटका, इन स्टॉक से हुआ नुकसान

Rakesh Jhunjhunwala को एक ही दिन में 426 करोड़ रुपये का झटका, इन स्टॉक से हुआ नुकसान

टाइनटन के शेयरों में 53.20 रुपये की गिरावट से राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी की नेटवर्थ में 240 करोड़ रुपये की गिरावट आई.

टाइनटन के शेयरों में 53.20 रुपये की गिरावट से राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी की नेटवर्थ में 240 करोड़ रुपये की गिरावट आई.

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल टाइटन (Titan) और स्टार हेल्थ इंश्योरेंस (Star Health Insurance) में शुक्रवार को आई गिरावट से उन्हें 426 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. इससे उनकी कुल संपत्ति में भी गिरावट आई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. शेयर बाजार में निवेश पर कई बार निवेशकों को फर्श से अर्श पर पहुंचा देता है तो कई बाद बड़ा नुकसान भी उठाना पड़ता है. ये नुकसान कई बार भारी-भरकम होते हैं, जिसका असर निवेशक की नेटवर्थ पर भी पड़ता है. ऐसा ही झटका बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala)को लगा है. इससे उनकी संपत्ति में भारी गिरावट आई है.

दरअसल, राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल टाइटन (Titan) और स्टार हेल्थ इंश्योरेंस (Star Health Insurance) में शुक्रवार को आई गिरावट से उन्हें 426 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. इससे उनकी कुल संपत्ति में भी गिरावट आई है. अगर आपके पोर्टफोलियो में भी इन दोनों कंपनियों के शेयर हैं तो सोच-समझकर इन पर फैसला लें.

ये भी पढ़ें- Fixed Deposit : कई बैंकों ने ब्याज दरों में किया है बदलाव, आर्थिक संकट में एफडी तोड़ने से बेहतर अपनाएं ये तरीके, नहीं होगा नुकसान

अमेरिका में महंगाई ने बिगाड़ा खेल
अमेरिका में महंगाई दर 40 साल के उच्च स्तर पहुंचने के बाद वैश्विक बाजारों में बिकवाली का दौर चला. इससे घरेलू शेयर बाजार में भी शुक्रवार को भारी गिरावट आई. इससे टाइटन के स्टॉक एक ही दिन में 53.20 रुपये प्रति शेयर लुढ़क गए. इसी तरह, स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के स्टॉक प्राइज में भी 18.55 रुपये प्रति शेयर की गिरावट दर्ज की गई. इन शेयरों में आई गिरावट के चलते राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला दोनों के नेटवर्थ में भारी गिरावट आई है.

ये भी पढ़ें- Crude Palm Oil: राहत की खबर, सरकार ने कच्चे पाम तेल पर कस्टम ड्यूटी घटाई

जानिए दोनों कंपनियों में कितनी है होल्डिंग
टाइटन के अक्टूबर-दिसंबर 2021 तिमाही के शेयर होल्डर पैटर्न के मुताबिक, कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग 3,57,10,395 इक्विटी शेयर (0.02 फीसदी) है. रेखा झुनझुनवाला की होल्डिंग 95,40,575 (1.07 फीसदी) है. इस तरह, दोनों की संयुक्त होल्डिंग 5.09 फीसदी यानी 4,52,50,970 शेयरों की है. स्टार हेल्थ इंश्योरेंस में दोनों की संयुक्त हिस्सेदारी 10,07,53,935 (17.50 फीसदी) शेयरों की है.

टाइटन ने दिया 240 करोड़ का झटका
टाइनटन के शेयरों में 53.20 रुपये की गिरावट से राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी की नेटवर्थ में 240 करोड़ रुपये की गिरावट आई. इसी तरह, स्टार हेल्थ इंश्योरेंस में गिरावट से 186 करोड़ रुपये का घाटा हुआ. दोनों को मिलाकर उन्हें 426 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा.

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, Share market, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर