Home /News /business /

rakesh jhunjhunwala portfolio jp morgan bullish on nalco shares rrmb

जेपी मॉर्गन को खूब भा रहा है Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल यह मेटल स्‍टॉक

पिछले एक महीने में ही इस स्‍टॉक में 15 फीसदी की गिरावट आई है.

पिछले एक महीने में ही इस स्‍टॉक में 15 फीसदी की गिरावट आई है.

ब्रोकरेज हाउस JP Morgan ने नेशनल एल्युमीनियम कंपनी लि. (Nalco) को ओवरवेट रेटिंग देते हुए इसका टार्गेट प्राइस 135 रुपये तय किया है. बीएसई के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh jhunjhunwala) की मार्च, 2022 में समाप्त तिमाही तक Nalco में 1.36 फीसदी हिस्सेदारी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala Portfolio) में शामिल नेशनल एल्युमीनियम कंपनी लि. (Nalco) के शेयर इस महीने दबाव में हैं. पिछले एक महीने में ही इस स्‍टॉक में 15 फीसदी की गिरावट आई है. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में नालको का शेयर 3.72 फीसदी कमजोर हुआ है. गुरुवार, 26 मई को यह स्‍टॉक हलकी तेजी के साथ खुला था लेकिन, कुछ समय बाद ही यह लाल निशान में ट्रेड करने लगा.

ब्रोकरेज हाउस जेपी मॉर्गन का कहना है कि भले ही नालको के शेयरों में गिरावट आई हो, आगे यह शेयर निवेशकों को बढि़या मुनाफा दे सकता है. ब्रोकरेज ने इस शेयर को ओवरवेट रेटिंग देते हुए इसका टार्गेट प्राइस 135 रुपये तय किया है. बीएसई के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला की मार्च, 2022 में समाप्त तिमाही तक नालको  में 1.36 फीसदी हिस्सेदारी है.

ये भी पढ़ें :  Multibagger Stock: 1 साल में करोड़पति बनाने वाले इस स्‍टॉक में आज भी तेजी, नाम है…

यह है ब्रोकरेज की राय
लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक जेपी मॉर्गन का कहना है कि नालको का कैश जेनरेशन मजबूत है तथा इसकी नेट कैश बैलेंसशीट और वैल्यूएशन काफी आकर्षक है. ब्रोकरज का कहना है कि भले ही कॉस्टिक, कोयला और कार्बन की कीमतों में बढ़ोतरी का असर कंपनी पर हो रहा हो लेकिन एलएमई एल्युमीनियम और एल्युमिना की ऊंची कीमतों से कंपनी को फायदा हो रहा है और स्थितियां इसके अनुकूल बन रही हैं.

ग्लोबल ब्रोकरेज ने अपने नोट में कहा, “सीमित पूंजी खर्च की योजनाओं को देखते हुए हमें ऊंचे ईपीएस पर नालको का डीपीएस तेजी से बढ़ने की उम्मीद है. हम वित्त वर्ष 23-24 के लिए अपने अर्निंग के अनुमान पर कायम हैं. हम अपने वैल्यूएशन मल्टीपल को 5 गुना से घटाकर 4 गुना करते हैं और इस स्‍टॉक का टार्गेट प्राइस 158 रुपये से घटाकर 135 रुपये कर दिया गया है.”

ये भी पढ़ें :  भारत पेट्रोलियम के मुनाफे को तगड़ा झटका, फिर भी निवेशकों को मिलेगा 160 फीसदी डिविडेंड

एक महीने में 15 फीसदी गिरे शेयर
नालको के शेयर में पिछले कुछ दिनों से बिकवाली का दबाव है. गुरुवार को भी इस शेयर में इंट्राडे में 1.17 फीसदी की गिरावट आई और यह 92.65 रुपये पर कारोबार कर रहा था. एक महीने में इस शेयर में 15.35 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. पिछले छह महीनों में इस शेयर ने 5.79 फीसदी मुनाफा अपने निवेशकों को दिया है. नालको शेयर का 52-सप्‍ताह का उच्‍चतम स्‍तर 132.70 रुपये है और इसका 52-वीक लो 65.05 रुपये है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, Stock market, Stock tips

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर