Home /News /business /

rakesh jhunjhunwala portfolio sail stock rises after dividend announcement do you own rrmb

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio : जानिए क्‍यों दौड़ने लगा स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया का शेयर

SAIL ने शेयरधारकों को 2.5 रुपये प्रति शेयर अंतरिम लाभांश देगा.

SAIL ने शेयरधारकों को 2.5 रुपये प्रति शेयर अंतरिम लाभांश देगा.

स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Steel Authority Of India Limited) के बोर्ड द्वारा अपने शेयरधारकों को दूसरा अंतरिम लाभांश देने की घोषणा करने के बाद से ही कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. बाजार जानकारों का कहना है कि SAIL के शेयरों में आगे और तेजी आएगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Steel Authority Of India Limited) का शेयर में पिछले दो सत्रों में तेजी है. इसका कारण कंपनी द्वारा शेयर धारकों को दूसरा अंतरिम लाभांश (Interim Dividend) देने की घोषणा करना है. SAIL ने शेयरधारकों को 2.5 रुपये प्रति शेयर अंतरिम लाभांश देगा और इसके लिए उसने रिकॉर्ड डेट 29 मार्च, 2022 तय की है. कंपनी ने इसकी जानकारी BSE को दे दी है.

कंपनी द्वारा दूसरे अंतरिम लाभांश देने की घोषणा करने के बाद से स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया का शेयर प्राइस (SAIL Share Price) 3.50 फीसदी चढ़ चुका है. यह तेजी दो सत्रों के कारोबार में आई है. अंतिम कारोबारी सत्र में SAIL का शेयर 98.10 रुपये (SAIL share Rate) पर बंद हुआ है.

ये भी पढ़ें :   3 साल में शानदार रिटर्न देने वाले टॉप 5 Debt Mutual Funds, इनमें SIP करना है अच्छा विकल्प

अभी और चढ़ेगा शेयर

शेयर बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि रूस पर प्रतिबंधों (Sanctions On Russia) के बाद स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया को मिडल-ईस्‍ट के बाजारों में बिजनेस के नए मौके मिलेंगे. इनका कहना है कि फिलहाल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala Portfolio) में शामिल यह शेयर बहुत आकर्षक कीमत पर मिल रहा है. अगले दो तिमाहियों में ही यह शेयर 144 रुपये (SAIL share Target Price) के स्‍तर को छू सकता है. बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि मौजूदा स्‍तरों पर निवेशकों को इस शेयर में खरीददारी करनी चाहिए.

रूस-यूक्रेन संकट से फायदा

प्रोफिसिएंट इक्विटिज लिमिटेड (Proficient Equities Limited) के फाउंडर और डायरेक्‍टर मनोज डालमिया ने लाइव मिंट को बताया कि रूस पर प्रतिबंध लगने के बाद से स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया मिडल-ईस्‍ट के देशों के साथ ही उन देशों में भी बिजनेस के नए मौके मिलेंगे, जहां पहले रूस ज्‍यादा निर्यात करता था. डालमिया का कहना है कि अपने पीअर्स के मुकाबले अब भी स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया का शेयर कम रेट में मिल रहा है. कंपनी की पांच साल अवधि की ग्रोथ रेट 25 फीसदी है वहीं सीएजीआर ग्रोथ 12 फीसदी है. ये आंकड़े कंपनी की मजबूती को दर्शाते हैं.

ये भी पढ़ें :  Samsung Galaxy A Event 2022: सैमसंग ने लॉन्च किए A सीरीज के 2 स्मार्टफोन, जानिए स्पेसिफिकेशन्स

जीसीएल सिक्‍योरिटीज (GCL Securities) के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने सेल के शेयर को खरीदने की सलाह देते इस स्‍टॉक का टारगेट प्राइस 144 रुपये दिया है. सिंघल का कहना है कि निवेशकों को इस शेयर पर 88 रुपये का स्‍टॉप लॉस जरूर रखना चाहिए.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, SAIL, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर