होम /न्यूज /व्यवसाय /

कैबिनेट के अप्रूवल से चढ़ा राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का शेयर, जानिए टार्गेट प्राइस

कैबिनेट के अप्रूवल से चढ़ा राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का शेयर, जानिए टार्गेट प्राइस

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस का शेयर आज 1.26 फीसदी उछलकर बंद हुआ.

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस का शेयर आज 1.26 फीसदी उछलकर बंद हुआ.

प्रधानमंत्री आवास योजना-अर्बन (PMAY-U) के तहत सबके लिए घर मिशन को 31 दिसंबर 2024 तक जारी रखने का फैसला भारत सरकार ने लिया है. इसके बाद इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) के शेयर में तेजी देखने को मिली है.

हाइलाइट्स

सबके लिए घर मिशन को 31 दिसंबर 2024 तक जारी रखने का फैसला भारत सरकार ने लिया है.
इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) के शेयर में तेजी देखने को मिली है.
इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस का शेयर आज 123 रुपये पर खुला और 124.20 रुपये पर बंद हुआ.

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री आवास योजना-अर्बन (PMAY-U) के तहत सबके लिए घर मिशन को 31 दिसंबर 2024 तक जारी रखने का फैसला भारत सरकार ने लिया है. यूनियन कैबिनेट द्वारा इसे मंजूरी मिलने के बाद इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) के शेयर में तेजी देखने को मिली है. वित्त वर्ष 23 की पहली तिमाही में उम्मीद से बेहतर नतीजे भी इसे ऊपर ले जा रहे हैं.

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस का शेयर आज NSE पर 123 रुपये पर खुला और 124.20 रुपये पर बंद हुआ. दिनभर में इसमें 1.26 फीसदी का उछाल आया है. हालांकि इसी साल 15 जुलाई के बाद से ही राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का यह स्टॉक तेजी में है. 15 जुलाई को इसने 90.10 रुपये का लो (Low) बनाया था.

ये भी पढ़ें – Syrma SGS IPO : कल लॉन्‍च होगा कंपनी का इश्यू, क्‍या आपको लगाने चाहिए पैसे? 

क्या इस स्टॉक में निवेश करना चाहिए?
GCL सिक्योरिटीज के सीईओ रवि सिंघल ने लाइव मिंट को बताया, “प्रधान मंत्री आवास योजना-शहरी (पीएमएवाई-यू) को जारी रखने के लिए बुधवार की कैबिनेट की मंजूरी से हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों को लाभ होने की उम्मीद है. इसके अलावा, कंपनी के प्रबंधन को हाल ही में पुनर्गठित किया गया है, जिससे कंपनी को बुधवार को अपेक्षित Q1 परिणामों से बेहतर रिपोर्ट करने में मदद मिली. इसलिए, दोनों कारणों को इस स्टॉक में वृद्धि के प्रमुख कारण के रूप में जिम्मेदार कहा जा सकता है.” उन्होंने कहा कि स्टॉक अच्छे RSI नंबर दिखा रहा है और चार्ट पैटर्न पर भी मजबूत उल्टे स्विंग के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें – इस ऑटो स्‍टॉक में 20 साल पहले किया होता निवेश तो आज पैसों में खेल रहे होते आप

जीसीएल सिक्योरिटीज के रवि सिंघल ने पॉजिशनल निवेशकों को लंबे समय तक स्टॉक रखने की सलाह देते हुए कहा कि स्टॉक को तब तक रखना चाहिए, जब तक कि यह ₹100 से ऊपर है. लेकिन इसे तभी खरीदें जब यह ₹120 से नीचे हो. सिंघल ने कहा कि लंबी अवधि में स्टॉक 200 रुपये के स्तर तक जा सकता है”

150 रुपये का टार्गेट, 100 के नीचे स्टॉपलॉस
रवि सिंघल के साथ-साथ चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगड़िया ने कहा, “स्टॉक ₹130 पर बाधा (Hurdle) का सामना कर रहा है और ₹130 के स्तर से ऊपर सस्टेन करने के बाद यह अल्पावधि में ₹150 के स्तर तक जा सकता है. नीचे जाने की स्थिति में 100 रुपये तक इसे खरीदा जा सकता है. स्टॉपलॉस ₹100 प्रति शेयर के स्तर से नीचे बनाए रखना होगा. टार्गेट 150 रुपये का रहेगा.”

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Business news in hindi, Investment tips, PM housing scheme, Share market, Stock market, Stock tips

अगली ख़बर